Home /News /jharkhand /

100 प्रतिशत टीकाकरण के लिए लोगों को जबरदस्ती लगाई जा रही कोरोना वैक्सीन, जानें डिटेल

100 प्रतिशत टीकाकरण के लिए लोगों को जबरदस्ती लगाई जा रही कोरोना वैक्सीन, जानें डिटेल

Covid-19 Update: झारखंड के गुमला जिले में जबरदस्ती लोगों को पकड़ कर टीका लगाया जा रहा है.

Covid-19 Update: झारखंड के गुमला जिले में जबरदस्ती लोगों को पकड़ कर टीका लगाया जा रहा है.

Covid 19 Update: झारखंड के गुमला जिले में कोरोना (Corona Vaccine) के बढ़ते प्रकोप के मद्देनजर प्रशासन आमजनों से टीका लेने की लगातार अपील कर रहा है. इस क्रम में सघन अभियान के तहत डोर टू डोर कैम्पेन चलाकर शत प्रतिशत टीकाकरण के लिए लोगों को जबरदस्ती टीका भी लगा दिया जा रहा है.

अधिक पढ़ें ...

रिपोर्ट- रूपेश कुमार भगत 

गुमला. झारखंड के गुमला जिले में कोरोना (Corona Vac) के बढ़ते प्रकोप के मद्देनजर प्रशासन आमजनों से टीका लेने की लगातार अपील कर रहा है. इस क्रम में सघन अभियान के तहत डोर टू डोर कैम्पेन चलाकर शत प्रतिशत टीकाकरण के लिए हर जरूरी प्रयास किए जा रहे हैं. वहीं टीकाकरण से गुरेज करने वालों से भी प्रशासन सख्ती से पेश आ रहा है. गुमला जिले के चैनपुर अनुमण्डल अंतर्गत डुमरी प्रखण्ड में टीकाकरण की रफ्तार को गति देने के दिए चैनपुर एसडीओ सह डुमरी की प्रखंड विकास पदाधिकारी प्रीति किस्कू ने खुद कमर कस ली है.
डुमरी प्रखंड में शत प्रतिशत वैक्सीनेशन के लक्ष्य को लेकर पूरी ताकत झोंक चुकी एसडीओ वैक्सिनेशन के लिए अकासी पंचायत नवगाई, पुतरूँगी सहित पूरे प्रखंड के गांव-गांव, घर-घर घूम कर वैक्सिनेशन के कार्य को अंजाम दिला रही हैं. उनके इस प्रयास की कई लोग सराहना कर रहे हैं, वहीं कई लोग इससे दूर भाग रहे हैं.
स्वास्थ्यकर्मी नहीं छोड़ रहे कोई कसर
सही जानकारी नहीं होने के अभाव में कई लोग वैक्सीन नहीं लेना चाह रहे हैं और इधर-उधर भाग रहे हैं. डुमरी प्रखण्ड में चलाये जा रहे स्पेशल वैक्सीनेशन कैंपेन के तहत स्वास्थ्यकर्मी कई लोगों को समझा-बुझाकर टीके के फायदे गिनाकर वैक्सीन लगवा दे रहे हैं. वहीं कई लोग वैक्सीन देने आए टीम को देखकर भाग रहे हैं. हालांकि इस मामले में स्वास्थ्यकर्मी भी कोई कसर नहीं छोड़ रहे हैं, वैक्सीन से बचकर भागने वाले लोगों को जबरन भी पकड़-पकड़ कर वैक्सीन लगाई जा रही है.
जबरदस्ती पकड़ कर लगाया गया टीका
इस दौरान एसडीओ की मौजूदगी में टीकाकरण दल को एक बुजुर्ग व्यक्ति को टीका लगाने में काफी फजीहत का सामना करना पड़ा. टीकाकरण के दौरान घर पहुंची टीम को उस बुजुर्ग ने अपनी बीमारी का हवाला देकर टीका लेने से मना कर दिया. काफी मान मनौव्वल के बाद भी बुजुर्ग के नहीं मानने पर जबरदस्ती धर पकड़ कर उसे वैक्सिन दिया गया. हालांकि, इस तरह के मामले आने के बाद कुछ लोगों का कहना है कि केंद्र सरकार के अनुसार जबरदस्ती किसी को ठीका नहीं लगाया जा सकता है.

Tags: Corona vaccine, Corona Virus, Jharkhand news

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर