बारिश और ओलावृष्टि से फसलों को नुकसान, किसानों की बढ़ी चिंता
Gumla News in Hindi

बारिश और ओलावृष्टि से फसलों को नुकसान, किसानों की बढ़ी चिंता
बारिश और ओलावृष्टि से फसलों को नुकसान, किसानों की बढ़ी चिंता

अचानक हुई बारिश के साथ आंधी व बर्फबारी ने खेतों में लगी सब्जी को पूरी तरह से नुकसान पहुंचाया है.

  • Share this:
गुमला में बारिश व आंधी के साथ गिरे बर्फ के गोलों ने जिले में हो रही सब्जी की खेती को नुकसान पहुंचाया हैं जिसके बाद हताश किसान सरकार से सहयोग की गुहार लगा रहे हैं. लेकिन अब तक प्रशासन की ओर से कोई सक्रियता नहीं होने से किसान निराश हैं.

गुमला सदर प्रखंड के तेलगांव के किसान काफी निराश हैं. वजह है खेतों में लगी सब्जी की फसल का बर्बाद होना. यहां के किसान अपनी कड़ी मेहनत से ना केवल गुमला के लोगों को ताजी हरी सब्जी उपलब्ध कराते हैं बल्कि इसी के माध्यम से उनका पूरा परिवार चलता है लेकिन प्राकृतिक की मार ने किसानों के सौकड़ों एकड़ में लगी सब्जी की फसल को पूरी तरह से बर्बाद कर दिया.

अचानक हुई बारिश के साथ आंधी व बर्फबारी ने खेतों में लगी सब्जी को पूरी तरह से नुकसान पहुंचाया है. किसानों की माने तो इससे पहले इस तरह से बर्फबारी उन लोगों ने नहीं देखी थी. कुछ फसल तो तैयार हो चुकी थे लेकिन बर्फबारी के कारण सारा फसल बर्बाद हो गया.



नाराज किसानों ने इस बात की गुहार प्रशासन से की लेकिन अब तक प्रशासन द्वारा मदद का भरोसा नहीं दिलाया गया. वहीं पंचायत समिति सदस्य ने बर्बाद फसल का अवलोकन किया और उन्होनें किसानों को इसके लिए मुआवजा दिलाने के लिए अपनी ओर से प्रयास करने की बात कही.
प्रकृति की मार तो किसानों ने झेल ली लेकिन प्रशासन को चाहिए की इन किसानों के नुकसान का आकलन कर इन्हे मुआवजा उपलब्ध कराए ताकि आर्थिक तंगी में पहुंच चुके किसानों को थोड़ी राहत मिल सके.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading