लाइव टीवी
Elec-widget

कैशलेस हुआ गुमला का जिला परिवहन कार्यालय

News18 Jharkhand
Updated: May 21, 2018, 3:30 PM IST
कैशलेस हुआ गुमला का जिला परिवहन कार्यालय
जिला परिवहन कार्यालय, गुमला

डीटीओ विजय वर्मा की माने तो इससे एक तो अधिक राशि लिए जाने की शिकायत खत्म हो गयी वहीं अब उन्हें कैश ले जाकर बैंक में जमा भी नहीं करना पड़ता है

  • Share this:
गुमला जिला का परिवहन विभाग पूरी तरह से कैशलेस हो गया है. विभाग के कार्यालय में ली जाने वाली  राशियां ई-पोश मशीन के माध्यम से ली जाती है. इससे भ्रष्टाचार पर भी काफी हद तक रोक लगी है.

दरअसल आए दिन परिवहन विभाग के कर्मियों पर अधिक पैसा वसूलने का आरोप लगता था. इससे निबटने के लिए जिला परिवहन पदाधिकारी विजय वर्मा ने कार्यालय में ई-पोश मशीन लगवाया. अब लोग अपने एटीएम कार्ड से सभी प्रकार के फीस जमा करते हैं, जो सीधे विभाग के खाता में चला जाता है.

जिले के डीटीओ विजय वर्मा की माने तो इससे एक तो अधिक राशि लिए जाने की शिकायत खत्म हो गयी वहीं अब उन्हें कैश ले जाकर बैंक में भी जमा नहीं करना पड़ता है.

लोगों का कहना है कि इस व्यवस्था से उन्हें काफी राहत मिली है. पहले परिवहन विभाग के कर्मी मनमाने ढंग से फीस वसूलते थे, लेकिन अब वे अपने कार्ड से उतना ही पैसा देते हैं, जितना का रसीद कटता है. लोगों की मुताबिक अब एक तो उन्हें कैश लेकर आॉफिस जाने की जरुरत नहीं पड़ती, वहीं विभाग के कर्मियों द्वारा अवैध वसूली पर भी अंकुश लग गया है.

(सुशील कुमार की रिपोर्ट)

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए गुमला से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: May 21, 2018, 3:30 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...