लाइव टीवी

चुनाव के दौरान गुमला के बिशुनपुर प्रखंड में नक्सलियों ने पुल को उड़ाया

Sushil Kumar Singh | News18 Jharkhand
Updated: November 30, 2019, 2:35 PM IST
चुनाव के दौरान गुमला के बिशुनपुर प्रखंड में नक्सलियों ने पुल को उड़ाया
गुमला - विधानसभा चुनाव के दौरान यहां घाघरा से कठठोकवा जाने वाले पुल को नक्सलियों ने बम से उड़ा दिया है. (File Photo)

झारखंड के गुमला (Gumla) जिले के बिशुनपुर प्रखंड (Bishunpur Block) में नक्सली हमले (Naxal Attack) की खबर है. विधानसभा चुनाव (Jharkhand Assembly Election) के दौरान यहां घाघरा से कठठोकवा जाने वाले पुल को नक्सलियों ने बम से उड़ा दिया है.

  • Share this:
गुमला. झारखंड के गुमला (Gumla) जिले के बिशुनपुर प्रखंड (Bishunpur Block) में नक्सली हमला (Naxal Attack) हुआ है. झारखंड विधानसभा चुनाव (Jharkhand Assembly Election) के दौरान यहां घाघरा से कठठोकवा जाने वाले पुल को नक्सलियों ने बम से उड़ा दिया है. माना जा रहा कि लोगों में भय बनाने के मकसद से नक्सलियों ने इस घटना को अंजाम दिया है. हालांकि इस हमले की अधिकारिक जिम्मेदारी अब तक किसी ने नहीं ली है. आज 30 नवंबर को पहले चरण के मतदान में लातेहार, गढ़वा, पलामू, गुमला, लोहरदगा और चतरा जिले की 13 विधानसभा सीटों पर मतदान हो रहा है. ये सभी जिले नक्सली प्रभावित इलाके माने जाते हैं.

'नक्सलियों ने मतदाताओं में भय पैदा करने के लिए विस्फोट किया'

अपर पुलिस महानिदेशक एवं झारखंड चुनाव में सुरक्षा व्यवस्था के नोडल अधिकारी मुरारीलाल मीणा ने बताया कि हताश नक्सलियों ने मतदाताओं में भय पैदा करने के लिए बिशुनपुर के बानालाट और वीरानपुर के बीच जंगल में एक पुलिया के निकट यह विस्फोट किया. हालांकि इससे कोई नुकसान नहीं हुआ है. मीणा ने बताया कि सभी 13 विधानसभा क्षेत्रों में शांतिपूर्ण ढंग से मतदान जारी है और कहीं से भी किसी अप्रिय घटना की खबर नहीं है.

एसपी ने कहा- लोकतंत्र के पर्व को बाधित नहीं होने देंगे

वहीं नक्सलियों द्वारा विस्फोट कर पुल को उड़ाए जाने पर गुमला के एसपी अंजनी कुमार झा ने कहा कि वोटिंग को बाधित करने की नाकाम कोशिश की गई है. पुल मामूली रूप से क्षतिग्रस्त हुआ है. उन्होंने कहा कि आसपास के इलाकों से अतिरिक्त पुलिस बल को भेजकर नक्सलियों की घेराबंदी करने की कोशिश की जा रही है. इस बीच चुनाव सुचारू रूप से जारी है. कहीं किसी प्रकार के भय का माहौल नहीं है. उन्होंने विश्वास दिलाते हुए कहा कि लोकतंत्र के इस पर्व को किसी भी सूरत में बाधित नहीं होने दिया जाएगा.



सुबह नौ बजे तक 11.02 प्रतिशत मतदान हुआ
Loading...

इस दौरान चतरा (एससी) में 11.56 प्रतिशत, गुमला (एसटी) में 12.70 प्रतिशत , बिशुनपुर (एसटी) में 11.12 प्रतिशत , लोहरदगा (एसटी) 11.68 प्रतिशत, मनिका (एसटी) में 13.62 प्रतिशत , लातेहार (एससी) 12. 89 प्रतिशत, पांकी 9.20 प्रतिश , डाल्टेनगंज 10. 70 प्रतिशत , विश्रामपुर 9.50प्रतिशत , छत्तरपुर (एससी) 10.80 प्रतिशत, हुसैनाबाद 9.70 प्रतिशत , गढ़वा 11.00 प्रतिशत और भवनाथपुर 10. 00 प्रतिशत मतदान हुआ.

चुनाव आयोग के अधिकारियों के अनुसार मतदान सुबह सात बजे शुरू हुआ और दोपहर तीन बजे तक चलेगा.

ये भी पढ़ें - झारखंड विधानसभा चुनाव 1st फेज: सुबह 9 बजे तक 11% मतदान,इन दिग्गजों ने डाले वोट

ये भी पढ़ें - झारखंड चुनाव 1st फेज: कई बूथों से EVM में खराबी और बिजली नहीं होने की शिकायत

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए गुमला से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 30, 2019, 9:40 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...