गुमला में हाथियों ने मचाया तांडव, घर तोड़े और फसल कर दी चौपट
Gumla News in Hindi

कामडारा में बीते चार दिनों से हाथी जमकर उत्तपात मचा रहे हैं और लोगों के घरों व फसलों को नुकसान पहुंचा रहे हैं. हाथियों द्वारा मचाई गई तबाही को लेकर स्थानीय लोगों में खौफ व्याप्त है.

  • Share this:
झारखंड के गुमला जिले में हाथियों का तांडव जारी है. जिले के कामडारा में बीते चार दिनों से हाथी जमकर उत्तपात मचा रहे हैं और लोगों के घरों व फसलों को नुकसान पहुंचा रहे हैं. हाथियों द्वारा मचाई गई तबाही को लेकर स्थानीय लोगों में खौफ व्याप्त है, लेकिन वन विभाग इन हाथियों को वन विभाग आबादी क्षेत्रों से दूर रख पाने में असक्षम नजर आ रहा है.

गुमला के कामडरा ब्लॉक का कुरकुरा सहित आस-पास के कई गांव में हाथियों ने जमकर तांडव मचाया हुआ है. हाथियों के झुंड गांव में तबाही मचा रहे हैं. बुधवार रात करीब आठ हाथियों के झुंड ने टीटहीभीमा गांव में पहुंचकर कई घरों को नुकसान पहुंचाया साथ ही कई बीघा की फसल भी चोपट कर दी. हाथियों के गांव में घुसने और घरों पर हमला करने से स्थानीय लोगों में डर का माहौल बन गया है.

ग्रामीणों का कहना है कि गांव में अधिकांश घर मिट्टी के बने हैं, जिन्हें हाथी आसानी से तोड़ देते हैं. उनका कहना है कि रात में हाथियों ने उनके घरों पर हमला कर दिया था, जिससे बाद पीएम आवास योजना के तहत बने पक्के मकान में शरण लेकर जान बचाई. मामले में इलाके के वनपाल एंथोनी केरकेट्टा ने कहा कि वे लगातार हाथियों की मॉनिटरिंग कर रह हैं, लेकिन हाथियों को खदेड़ने वाली स्पेशल टीम ना होने के चलते काफी दिकक्तें हो रही है.



यह भी देखें- VIDEO: हाथियों के झुंड का वृद्ध दम्पति पर हमला, पत्नी की मौत
यह भी देखें- VIDEO: बोकारो में हाथियों का उत्पात, ग्रामीणों में दहशत

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading