• Home
  • »
  • News
  • »
  • jharkhand
  • »
  • हाथियों ने एक व्यक्ति की ली जान, सड़क जाम कर सुरक्षा की मांग कर रहे ग्रामीण

हाथियों ने एक व्यक्ति की ली जान, सड़क जाम कर सुरक्षा की मांग कर रहे ग्रामीण

गुमला - लोग डीएफओ को बुलाने की मांग कर रहे हैं.

गुमला - लोग डीएफओ को बुलाने की मांग कर रहे हैं.

जाम स्थल पर पुलिस प्रशासन द्वारा ग्रामीणों को काफी समझाने का प्रयास किया जा रहा है. लेकिन लोग समझने को तैयार नहीं हैं. वहीं वन विभाग के रेंजर क्षेत्र में पहुंचकर हाथियों की गतिविधियों पर नजर रख रहे हैं.

  • Share this:
गुमला के भरनो थाना क्षेत्र में हाथियों के झुंड ने बीती रात एक ग्रामीण को कुचल दिया जिससे उसकी मौत हो गई. ग्रामीण की मौत हो जाने से गांव के लोग काफी गुस्से में हैं. ग्रामीणों ने भरनो में चौक के समीप लाश रखकर सड़क जाम कर दिया है. इस जाम से रांची-गुमला मुख्य सड़क भी जाम हो गया है. इस वजह से सड़क के दोनों तरफ वाहनों की लंबी कतार लग गई है. ग्रामीण जाम स्थल पर डीएफओ को बुलाने की मांग कर रहे हैं. बता दें कि एक सप्ताह से गांव के समीप भरनो के अमलिया जंगल में 18 हाथी जमा हैं.

जाम स्थल पर पुलिस प्रशासन द्वारा ग्रामीणों को काफी समझाने का प्रयास किया जा रहा है. लेकिन लोग समझने को तैयार नहीं हैं. वहीं वन विभाग के रेंजर क्षेत्र में पहुंचकर हाथियों की गतिविधियों पर नजर रख रहे हैं. बता दें कि लोहरदगा की ओर से आया हाथियों का झुंड भरनो होते हुए पालकोट की ओर जाने के लिए हर वर्ष आता है. लोगों का कहना है कि वे गांव में रहते हैं. लेकिन जब हाथियों का झुंड उनके गांव में आ जाएगा तब वे कहां जाएंगे.

ग्रामीणों का स्पष्ट कहना है कि वे मुआवजे के लिए सड़क जाम नहीं कर रहे हैं. गांववाले जानना चाह रहे हैं कि उनकी सुरक्षा की जिम्मेवारी कौन लेगा. ग्रामीणों का कहना है कि सूचना देने के बाद भी वन विभाग के लोग नहीं आते हैं. वैसे हाथियों को लेकर ग्रामीणों का यह कोई पहला आक्रोश नहीं है. इससे पूर्व भी हाथियों से लोग परेशान होकर सड़क पर उतर चुके हैं. लेकिन हर बार वन विभाग आश्वासन देकर लोगों को शांत करा दिया करता है.

ये भी पढ़ें - आदिवासी संगठनों ने टाटा-हावड़ा रेलवे ट्रैक किया जाम, ट्रेनों में फंसे यात्री

रांची में आयोजित अंडर-9 नेशनल चेस चैंपियनशिप स्नेहा हलदर के नाम

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज