बारिश के अभाव में सूख रहा था धान का बिचड़ा, परेशान किसान ने घर में कर ली खुदकुशी

मृतक की पत्नी ने बताया कि बारिश नहीं होने के कारण खेती की संभावना कम होती जा रही थी. इस वजह से शिबा पिछले कुछ दिनों से काफी परेशान चल रहा था. सोमवार रात को वह ठीक से खाना भी नहीं खाया. रात में जब सभी सो गये, तो शिबा ने घर में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली.

News18 Jharkhand
Updated: July 31, 2019, 10:05 AM IST
बारिश के अभाव में सूख रहा था धान का बिचड़ा, परेशान किसान ने घर में कर ली खुदकुशी
मृतक किसान शिबा खड़िया
News18 Jharkhand
Updated: July 31, 2019, 10:05 AM IST
गुमला में सदर थाना क्षेत्र के ढिढोली गांव में किसान शिबा खड़िया ने अपने ही घर में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. परिवार की माने तो बारिश नहीं होने के कारण शिबा परेशान चल रहा था. धान की बोआई के लिए उसने जो बिचड़ा लगाया था, वह पानी के अभाव में सूख रहा था. ऊपर से बेटियों की शादी की भी चिंता उसे सता रही थी. इसी सबसे परेशान होकर शिबा ने जान दे दी. जिले के दौरा पर आये खाद्य आपूर्ति मंत्री सरयू राय ने डीसी को मामले की जांच का निर्देश दिया.

बारिश नहीं होने के कारण था परेशान

मृतक की पत्नी ने बताया कि उसका परिवार धान की खेती पर आश्रित है, लेकिन इस बार बारिश नहीं होने के कारण खेती की संभावना कम होती जा रही थी. इस वजह से शिबा पिछले कुछ दिनों से काफी परेशान चल रहा था. सोमवार रात को वह ठीक से खाना भी नहीं खाया. रात में जब सभी सो गये, तो शिबा ने घर में  फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली.

victim family
पीड़ित परिवार


पत्नी की माने तो शिबा को खेती नहीं होने की स्थिति में जानवरों के चारा की भी चिंता सता रही थी. तीन बेटियों की शादी को लेकर वह पहले से परेशान था ही. बेटे का कहना है कि वह ईंट भट्ठा में काम करता था. लेकिन कुछ दिन पहले काम छोड़कर घर आ गया था. आर्थिक तंगी के कारण पिता ने अपनी कुछ जमीन बंधक दे रखी थी.

मंत्री ने दिया जांच का आदेश

पड़ोसियों का कहना है कि पिछले साल भी ठीक से खेती नहीं हो पाई थी. इस बार भी वही परिस्थिति बन रही थी. इसको लेकर शिबा बेहद चिंतित था. खेती अच्छी होती तो इस बार वह एक बेटी की शादी करवाता. लेकिन ऐसा हो न सका.
Loading...

जिले के दौरा पर आये खाद्य आपूर्ति मंत्री सह प्रभारी मंत्री सरयू राय से जब इसको लेकर पूछा गया तो उन्होंने डीसी को जांच करने का निर्देश दिया.

रिपोर्ट- सुशील कुमार

ये भी पढ़ें- रघुवर कैबिनेट का फैसला: JPSC अध्यक्ष व सदस्यों के वेतन में 3 गुना इजाफा

जमीन विवाद में खेला गया खूनी खेल, बीजेपी नेता मागो मुंडा समेत परिवार की हुई हत्या
First published: July 31, 2019, 10:04 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...