गुमला में डायन-बिसाही कहकर चार बुजुर्गों की लाठी-डंडे से पीट-पीटकर हत्‍या

60 वर्षीय चांपा उरांव उसकी पत्नी फीरी उरांव के अलावा दो अन्‍य लाेगों को भी मौत के घाट उतारा गया है. जानकारी के मुताबिक डायन के संदेह में बीती रात करीब 11 बजे 10 से 12 लोगों ने चांपा उरांव के घर पर हमला बोल दिया.

News18Hindi
Updated: July 21, 2019, 10:08 AM IST
गुमला में डायन-बिसाही कहकर चार बुजुर्गों की लाठी-डंडे से पीट-पीटकर हत्‍या
झारखंड के गुमला में चार लोगों की पीट पीटकर हत्‍या.
News18Hindi
Updated: July 21, 2019, 10:08 AM IST
झारखंड के गुमला में एक बार फिर इंसानियत शर्मसार हुई. गुमला जिले के सिसई थाना क्षेत्र स्थित नगर पिचकारी गांव में चार बुजुर्गों की लाठी डंडे से पीट-पीटकर हत्या कर दी गई. इस घटना को अज्ञात लोगों ने अंजाम दिया है. आशंका जताई जा रही है कि डायन और बिसाही के आरोप में बुजुर्गों की जानें ली गई हैं.

मरने वालों में दो महिला और दो पुरुष शामिल हैं. 62 वर्षीय चांपा उरांव उसकी 60 वर्षीय पत्नी फीरी उरांव के अलावा सुना उराँव उम्र 65 वर्ष और फगनी देवी उम्र 62 वर्ष शामिल हैं. जानकारी के मुताबिक डायन के संदेह में बीती रात करीब एक बजे 10 से 12 लोगों ने चांपा उरांव के घर पर हमला बोल दिया और एक-एक कर चारों को गांव के ही चबूतरा सह अखाड़ा पर ले आए और हत्‍या कर दी.

इस घटना की जानकारी मिलने पर झारखंड पुलिस के एसपी अंजनी कुमार झा, इंस्‍पेक्टर बैजु उराँव, एसडीपीओ बसीया दीपक कुमार, सिसई थाना प्रभारी सुधीर प्रसाद साहु मौके पर पहुंचे हैं. फिलहाल शवों को पोस्‍टमॉर्टम के लिए भेज दिया है और अपराधियों को पकड़ने के लिए तलाश तेज कर दी गई है.

मृतक करते थे झाड़-फूंक

बताया जा रहा है कि सभी मृतक ओझा थे और झाड़-फूंक किया करते थे. इसी के आधार पर उन्‍हें डायन और बिसाही मानकर मौत के घाट उतार दिया गया. हालांकि बताया जा रहा है कि घटना के बाद सुबह ही घटनास्‍थल के पास बम-पटाखे फोड़े जाने की भी आवाजें सुनी गईं. ऐसे में आपसी रंजिश और साजिशन हत्‍या का मामला भी लग रहा है. पुलिस सभी एंगल से जांच कर रही है.

ये भी पढ़ें

पार्टी नाराज न हो इसलिए लोकसभा चुनाव लड़ी थीं शीला दीक्षित: BJP नेता विजय
Loading...

कारगिल विजय दिवस के 20 साल पूरे, विजय चौक पर वीरों को किया याद

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए गुमला से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 21, 2019, 9:41 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...