गुमला: 2500 रुपये के विवाद में दोस्तों ने ही कर दी शख्‍स की हत्‍या

पुलिस ने इस सिलसिले में मुख्य आरोपी समेत 3 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है.

Gumla News: मृतक नबीर खान ने विमल से 25 सौ रुपये कर्ज लिया था. लेकिन आर्थिक तंगी के कारण कर्ज नहीं चुका पा रहा था. इसको लेकर रविवार सुबह में आरोपियों का नबीर के साथ विवाद हुआ. जिसके बाद रात में नबीर की पत्थर से कूचकर हत्या कर दी गई.

  • Share this:
    रिपोर्ट- रुपेश भगत

    गुमला. झारखंड के गुमला में 25 सौ रुपये के विवाद में एक शख्स की पत्थर से कूचकर हत्या कर दी गई. घटना चैनपुर थानाक्षेत्र के जमगाई गांव की है. रविवार देर रात नबीर खान (46) नामक ग्रामीण की पत्थर से कूचकर हत्या कर दी गई. इस मामले में पुलिस ने मृतक के दोस्त समेत तीन लोगों को गिरफ्तार किया है. जानकारी के मुताबिक 2500 रुपये को लेकर मृतक की दोस्तों के साथ कहासुनी हुई थी.

    घटना की सूचना पर पुलिस देर रात जमगाई स्कूल के पास पहुंची और शव को बरामद कर पोस्टमाॅर्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया. पुलिस ने घटनास्थल से खून से सना बड़ा पत्थर भी बरामद किया है. मृतक नबीर खान का ज्ञान एक्का के पास 2500 रुपये बकाया था. रविवार को दोनों लेन-देन की बात करने के लिए कुछ अन्य लोगों के साथ जमगाई स्कूल के पास जुटे थे. सभी ने वहां मिलकर शराब पी. फिर नशे में पैसे को लेकर विवाद शुरू हो गया. विवाद के चलते वहां से कुछ युवक चले गए. जबकि ज्ञान और नबीर उसी स्थान पर जुटे रहे. रात होने के बाद दोनों वहीं पर सो गए. बाद में ज्ञान एक्का ने सो रहे नबीर के सिर पर पत्थर से हमला कर दिया. इस हमले में मौके पर ही नबीर की मौत हो गई. वहीं ज्ञान घटना को अंजाम देने के बाद वहां से भाग निकला.

    सूचना मिलते ही पुलिस रात में ही घटनास्थल पहुंचकर शव को बरामद करते हुए मुख्य आरोपी ज्ञान एक्का, विमल और प्रकाश को गिरफ्तार कर थाने ले आई. जानकारी के अनुसार नबीर ने विमल से 25 सौ रुपये कर्ज लिया था. नबीर आर्थिक तंगी के कारण यह कर्ज नहीं चुका पा रहा था.  इसको लेकर रविवार सुबह में ही आरोपियों का नबीर के साथ विवाद हुआ था. जिसके बाद रात में नबीर की पत्थर से कूचकर हत्या कर दी गई. इस सिलसिले में चैनपुर थाने में केस दर्ज कर छानबीन जारी है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.