गुमला: हाथियों के झुंड ने मां-बेटी को कुचला, ग्रामीणों में दहशत का माहौल
Gumla News in Hindi

गुमला: हाथियों के झुंड ने मां-बेटी को कुचला, ग्रामीणों में दहशत का माहौल
गुमला: हाथियों के झुंड ने मां-बेटी को कुचला, ग्रामीणों में दहशद का माहौल

गुमला जिले के रामपुर गांव में बीती रात आधा दर्जन जंगली हाथियों के झुंड ने एक महिला व उसकी बेटी को मौत के घात उतार दिया.

  • Share this:
झारखंड के गुमला जिले के रामपुर गांव में बीती रात आधा दर्जन जंगली हाथियों के झुंड ने एक महिला व उसकी बेटी को मौत के घाट उतार दिया. घटना से पूरे इलाके में खौफ का माहौल बना हुआ है. बताया जा रहा है कि हाथियोंं का झुंड पास के ही जंगल में मौजूद है, जिससे लोग काफी डरे हुए हैं. वहीं डीएफओ ने घटना के बाद वन विभाग की टीम को गांव में भेज दिया है.

दरअसल कामडारा थाना क्षेत्र के रामपुर गांव में यह घटना उस वक्त घटी जब जंगली हाथियों का झुंड महिला के घर को तोड़ने लगा. भयभीत होकर महिला अपनी बेटी को लेकर भागने लगी, तभी हाथियों ने मां-बेटी दोनों को मौत के घाट उतार दिया. इस घटना के बाद गांव में हाथियों के हमले से दहशत का माहौल बना हुआ है.

वहीं इस घटना की सूचना के बाद आस-पास के काफी लोग घटना स्थल पर पहुंचे और सभी ने जल्द से जल्‍द हाथियों को गांव से हटाने और मृतक के परिवार को मुआवजा देने की मांग की है. ग्रामीणोंं का कहना है कि इस इलाके में अकसर हाथियों के झुंड का आना होता है. पुलिस घटना स्थल पर पहुंच कर लोगों को सुरक्षा प्रदान करने का भरोसा दे रही है. वहीं डीएफओ श्रीकांत ने वन विभाग की टीम को गांव के लिए रवाना कर दिया.



बता दें कि इलाके में हाथियोंं द्वारा यह कोई पहली घटना नहीं है. इसके पूर्व भी इलाके में हाथियोंं की सक्रियता से नुकसान होता रहा है. दरसल रांची व खूंटी से सटा इलाका होने के कारण अकसर उन इलाकों से हाथी इस ओर आते हैं. ऐसे में वन विभाग को इस संबंध में ठोस कारवाई करना होगी ताकि ग्रामीणों को जान-माल का नुकसान न हो.

( गुमला में सुशील की रिपोर्ट )


यह भी देखें- VIDEO: गुमला में हाथी के हमले में एक की मौत, भय का माहौल

यह भी देखें- VIDEO: हाथी ने बुजुर्ग महिला को कूचकर मार डाला

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading