होम /न्यूज /झारखंड /Gumla News: नहाने के दौरान तालाब में डूबा 3 साल का बच्चा, बचाने गई नानी की मौत

Gumla News: नहाने के दौरान तालाब में डूबा 3 साल का बच्चा, बचाने गई नानी की मौत

बच्चे की मां जीरमुनी देवी पर तो मानो दुख का पहाड़ टूट पड़ा हो. एक साथ बेटे व मां को खोने की पीड़ा से कराह रही थी. कभी ब ...अधिक पढ़ें

    रूपेश कुमार भगत
    गुमला. गुमला के पालकोट थाना की झिकिरीमा पंचायत स्थित ओरबेंगा गांव में दर्दनाक घटना हुई है. तालाब में डूबने से नानी व नाती की मौत हो गई. दरअसल 3 वर्षीय शुभम बड़ाइक तालाब में नहाने के दौरान डूबने लगा. जिसके बचाने के लिए 55 वर्षीय उसकी नानी बिरसमुनी देवी ने भी छलांग लगा दी. गहरा पानी होने के कारण दोनों डूब गए और मौके पर ही मौत हो गई. ग्रामीणों ने काफी मशक्कत के बाद दोनों के शव को बाहर निकाला.

    स्थानीय लोगों ने बताया कि शुभम बड़ाइक व उसकी नानी बिरसमुनी देवी के अलावा शुभम की मां जीरमुनी देवी गांव के टेसरी ढोड़हा में नहाने गयी थी. नहाने के दौरान शुभम तालाब में फिसल कर गिर गया. शुभम की मां इसकी सूचना देने गांव की ओर दौड़ी. इसी दौरान बच्चे की नानी उसे बचाने के लिए पानी में कूद पड़ी. लेकिन सफलता नहीं मिली.

    बच्चे की मां जीरमुनी देवी ग्रामीणों के साथ वापस तालाब पर पहुंची तो पता चला कि नाती को बचाने के क्रम में नानी भी डूब गई. जिसके बाद ग्रामीणों ने पानी में उतरकर दोनों को बाहर निकाला. लेकिन तब तक काफी देर हो चुकी थी. पानी में ही दोनों ने दम तौड़ दिया था.

    जीरमुनी देवी पर तो मानो दुख का पहाड़ टूट पड़ा हो. एक साथ बेटे व मां को खोने की पीड़ा से कराह रही थी. कभी बेटे तो कभी मां की छाती पर सिर पटक-पटक कर रो रही थी.

    स्थानीय लोगों ने बताया कि शुभम के पिता सूरज बड़ाइक रोजगार के सिलसिले में शिमला में रहते हैं. वह शिमला में मजदूरी करते हैं. फोन पर उन्हें घटना की सूचना दे दी गई है. वहीं, हादसे के बाद से गांव में मातम पसरा हुआ है.

    Tags: Gumla news, Jharkhand news

    टॉप स्टोरीज
    अधिक पढ़ें