Home /News /jharkhand /

गुमला से गिरफ्तार हुआ कुख्यात नक्सली, दस्ता को उपलब्ध कराता था हथियार और विस्फोटक

गुमला से गिरफ्तार हुआ कुख्यात नक्सली, दस्ता को उपलब्ध कराता था हथियार और विस्फोटक

झारखंड के गुमला से गिरफ्तार नक्सली

झारखंड के गुमला से गिरफ्तार नक्सली

Jharkhand Naxali Arrest: झारखंड के गुमला में पुलिस ने ये कार्रवाई गुप्त सूचना के आधार पर की है. पुलिस ने माओवादी कमांडर रविंद्र गंझू दस्ते के नक्सली को हथियार के साथ गिरफ्तार किया. गुमला पुलिस को नक्सली जसीम लोहरा उर्फ जसवीर लोहरा से काफी अहम जानकारियां मिली हैं.

अधिक पढ़ें ...

    रिपोर्ट- रुपेश कुमार भगत

    गुमला. झारखंड की गुमला पुलिस की बड़ी कामयाबी मिली है. जिले के बिशुनपुर थाना क्षेत्र के जमटी कुमाड़ी मोड़ के समीप से माओवादी कमांडर रविंद्र गंझू दस्ते का नक्सली गिरफ्तार (Naxal Arrested) किया गया है. गुमला पुलिस ने कार्रवाई करते हुए नक्सली जसीम लोहरा उर्फ जसवीर लोहरा को गिरफ्तार कर जेल भेजा है. गिरफ्तार नक्सली रविंद्र गंझू के दस्ते के लिए हथियार मरम्मती करने के साथ ही विस्फोटक जुटाने और पोस्टर लगाने का काम करता था.

    बताया जा रहा है कि पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि भाकपा माओवादी के रविंद्र गंझू दस्ते से जुड़े तीन सदस्य कुमाडी मोड़ के पास हैं, जिसके बाद पुलिस की टीम ने छापेमारी की. इसी दौरान मोड़ के पास तीन लोग दिखाई दिए. पुलिस को देखते यह सभी भागने लगे. इसी दौरान पुलिस ने एक व्यक्ति को पकड़ लिया. पकड़े गए व्यक्ति ने अपना नाम जसीम लोहरा उर्फ जसवीर बताया. तलाशी के दौरान उसके पास से देशी पिस्टल, दो जिंदा गोली और माओवादियों का पर्चा बरामद किया गया.

    एसपी डॉक्टर एहतेशाम वकारिब के निर्देश पर बिशुनपुर पुलिस ने ये कार्रवाई की. जो लोग भागने में सफल रहे उनमें बुद्धेश्वर महली और बलराम उरांव शामिल हैं. गिरफ्तार अभियुक्तों ने बताया कि वह अपने दो साथियों के साथ मिलकर माओवादी कमांडर रविंद्र गंझू और उसके दस्ते के लिए काम करता है. पुलिस को क्षति पहुंचाने के लिए सभी तरह के आवश्यक सामान और विस्फोटक आदि माओवादियों तक पहुंचाता है, इसके अलावा ठेकेदार और व्यापारियों से लेवी वसूली का भी काम करते हैं.

    एसपी ने बताया कि जल्द ही फरार दो अन्य अभियुक्तों को भी गिरफ्तार किया जाएगा. गिरफ्तार अभियुक्त के पास से पुलिस को माओवादी संगठन का पर्चा भी बरामद हुआ है. गिरफ्तार नक्सली ने बताया कि वह इनामी नक्सली कमांडर रविंद्र गंझु, बलराम उरांव, मुंशी उर्फ मुनेश्वर गंझू, अवनु गंझू, शीतल मोची, बालक गंझू, सूरजनाथ खेरवार, कजेश, जतरु टाना सहित अन्य माओवादियों के लिए काम करता है.

    Tags: Anti naxal operation, Jharkhand news, Naxal terror

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर