Home /News /jharkhand /

गुमला: नक्सली कमांडर रवींद्र गंझू समेत इन इनामी नक्सलियों की तलाश में एसपी ने चलाया सर्च ऑपरेशन

गुमला: नक्सली कमांडर रवींद्र गंझू समेत इन इनामी नक्सलियों की तलाश में एसपी ने चलाया सर्च ऑपरेशन

गुमला एसपी ने नक्सलियों की तलाश में जंगलों में सर्च अभियान चलाया.

गुमला एसपी ने नक्सलियों की तलाश में जंगलों में सर्च अभियान चलाया.

Anti Naxal Operation: गुमला पुलिस को 15 लाख के इनामी जोनल कमांडर रवींद्र गंझू, 15 लाख के इनामी छोटू खेरवार, 5 लाख के इनामी रंथु उरांव, 5 लाख के इनामी खुदी मुंडा और 2 लाख के इनामी नक्ससी लजीम अंसारी की तलाश है.

    रिपोर्ट- रुपेश भगत

    गुमला. झारखंड के गुमला में नक्सलियों द्वारा 15 दिन पहले कुरूमगढ़ थाने के नये भवन को बम से उड़ाने के बाद गुमला पुलिस एक्शन में है. गुमला पुलिस और सीआरपीएफ की संयुक्त टीम कुरूमगढ़ इलाके में नक्सलियों की तलाश शुरू कर दी है. इस अभियान के तहत गुमला एसी डॉ एहतेशाम वकारीब नक्सलियों को खोजने जंगल में घुसे. उनके साथ में प्रशिक्षु एसपी शुभांशू जैन, सीआरपीएफ के कमांडेंट अनिल मिंज, एएसपी मनीष कुमार सहित पुलिस जवान व सीआरपीएफ के जवान मौजूद रहे.

    जंगल में नक्सली जहां पनाह लेते हैं, वहां अपना सुरक्षा घेरा बनाकर रहते हैं. एसपी नक्सलियों के मांद में घुसकर घंटों जंगलों में सर्च ऑपरेशन चलााया. इस दौरान वे गांव के लोगों से भी मिले. कुरूमगढ़ थाना के कुकरूंजा, बारडीह, तबेला, ऊपर डुमरी, लोटाकोना, सिविल, सकरा, उरू, कुरूमगढ़, बामदा गांव का जायजा एसपी ने लिया और नक्सलियों के बारे में लोगों से जानकारी ली. हालांकि क्षेत्र में कहीं भी नक्सली गतिविधि नजर नहीं आयी.

    पुलिस को भाकपा माओवादी के 15 लाख के इनामी जोनल कमांढर रवींद्र गंझू, 15 लाख के इनामी शीर्ष नेता छोटू खेरवार, 5 लाख के इनामी रंथु उरांव, 5 लाख के इनामी खुदी मुंडा और 2 लाख के इनामी लजीम अंसारी की तलाश है.

    एसपी ने नक्सलियों से कहा है कि अभी भी समय है, वे सरेंडर कर दें, मुख्यधारा से जुड़कर रहे. सरेंडर करने वाले नक्सलियों को सरकारी योजना का लाभ देने की बात कही. वहीं ग्रामीणों से नक्सलियों के झांसे में नहीं आने की अपील की. नक्सल अभियान के दौरान एसपी कुरूमगढ़ थाना के नये भवन का भी निरीक्षण किया. भवन की स्थिति की जानकारी लेते हुए कुरूमगढ़ पुलिस को क्षेत्र की सुरक्षा पर विशेष ध्यान देने का निर्देश दिया.

    Tags: Anti naxal operation, Gumla news, Jharkhand news

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर