लाइव टीवी

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के लिए छात्र ने बनाई खास पेंटिंग, करना चाहता है भेंट
Gumla News in Hindi

News18 Jharkhand
Updated: February 28, 2020, 1:23 PM IST
राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के लिए छात्र ने बनाई खास पेंटिंग, करना चाहता है भेंट
राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के लिए छात्र ने खास पेंटिंग बनाई

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद शनिवार को बिशुनपुर जाकर विकास भारती के कामों का जायजा लेंगे. सामाजिक कार्यकर्ता और पद्मश्री अशोक भगत इस संस्था के माध्यम से आदिवासी समाज के उत्थान के लिए काम कर रहे हैं.

  • Share this:
गुमला. राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद (President Ramnath Kovind) शुक्रवार को झारखंड दौरे (Jharkhand Tour) पर आने वाले हैं. शनिवार को वे गुमला के बिशुनपुर में विकास भारती के कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे. बिशुनपुर के छात्र जीतेंद्र पंडित ने उनके लिए खास पेंटिंग (Paintings) बनाई है. जिसे वह राष्ट्रपति को भेंट करना चाहता है. जीतेंद्र ने बताया कि पेंटिंग बनाना उसकी हॉबी है. इससे पहले भी वह कई बड़े लोगों को अपनी पेंटिंग गिफ्ट (Gift) कर चुका है.

विकास भारती के कामों का जायजा लेंगे राष्ट्रपति

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद शनिवार को बिशुनपुर जाकर विकास भारती के कामों का जायजा लेंगे. सामाजिक कार्यकर्ता और पद्मश्री अशोक भगत इस संस्था के माध्यम से आदिवासी समाज के उत्थान के लिए काम कर रहे हैं. राष्ट्रपति के दौरे को लेकर जिला प्रशासन ने तीन हेलिपैड का निर्माण कराया है. सुरक्षा के भी विशेष इंतजाम किये गये हैं. गुमला से राष्ट्रपति देवघर जाएंगे. वहां बाबा बैद्यनाथ मंदिर में पूजा-अर्चना करेंगे.

रांची में तीन स्तरीय सुरक्षा के इंतजाम



शुक्रवार दोपहर राष्ट्रपति रांची पहुंचेंगे. उनके आगमन को लेकर रांची में तीन स्तरीय सुरक्षा का इंतजाम किया गया है. रांची एयरपोर्ट से लेकर सेंट्रल यूनिवर्सिटी तक तीन हजार पुलिस के जवानों को तैनात किया गया है. चेरी मनातू स्थित सेंट्रल यूनिवर्सिटी झारखंड (सीयूजे) के दीक्षांत समारोह में बतौर मुख्य अतिथि राष्ट्रपति हिस्सा लेंगे.

रांची एसएसपी अनीश गुप्ता ने बताया कि राष्ट्रपति की सुरक्षा के लिए 12 आईपीएस, 24 डीएसपी, 60 इंस्पेक्टर और 250 सब-इंस्पेक्टर्स को तैनात किया गया है.

इनपुट- सुशील कुमार 

ये भी पढ़ें- चास बीडीओ के खाते से 10 लाख उड़ाने वाले दो साइबर अपराधी बिहार के बांका से गिरफ्तार

 

 

 

 

 

 

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए गुमला से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 28, 2020, 1:22 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर