जब भी किसी को खून की जरूरत पड़ती है, तुरंत पहुंच जाते हैं राजीव कुमार
Gumla News in Hindi

जब भी किसी को खून की जरूरत पड़ती है, तुरंत पहुंच जाते हैं राजीव कुमार
गुमला के राजीव रक्तदान कर मरीजों के लिए बन रहे मसीहा

झारखंड के गुमला के एक दम्पति राजीव कुमार और उनकी पत्नी रश्मि राज इन दिनों अपने सामाजिक कार्य को लेकर पूरे जिले में चर्चा का विषय बने हुए है.दरअसल राजीव कुमार ने अब तक इकत्तीस बार ब्लड डोनेट किया है और उन्होंने इस काम में अपनी पत्नी रश्मि राज को भी प्रेरित कर शामिल कर लिया है.

  • Share this:
झारखंड के गुमला के एक दम्पति राजीव कुमार और उनकी पत्नी रश्मि राज इन दिनों अपने सामाजिक कार्य को लेकर पूरे जिले में चर्चा का विषय बने हुए हैं. दरअसल राजीव कुमार ने अब तक इकतीस  बार ब्लड डोनेट किया है और उन्होंने इस काम में अपनी पत्नी रश्मि राज को भी प्रेरित कर शामिल कर लिया है.

राजीव ने गुमला के सदर अस्पताल के ब्लड बैंक में अपनी पूरी जानकारी रजिस्टर करा रखी है और जब भी किसी  को ब्लड की जरूरत पड़ती है, तो वे वहां मदद करने पहुंच जाते हैं.  लोग रक्तदान जैसे महान काम के लिए उन्‍हें याद भी करते हैं. राजीव की मानें तो रक्तदान करने से उन्हें अभी तक कोई दिक्कत नहीं हुई है और न ही उन्हें किसी प्रकार की कमजोरी महसूस हुई. उन्‍होंने कहा कि ब्लड देने से स्वास्थ्य ठीक रहता है.

ब्लड डोनर राजीव  कहा कि उनकी इच्छा है कि जब तक डॉक्‍टर उन्हें मना नहीं करेंगे, वे रक्तदान करते रहेंगे. राजीव अपनी पत्नी के साथ मिलकर अन्य लोगों से भी इस नेक काम में शामिल होने की अपील कर रहे हैं. राजीव का कहना है कि हम बहुत से लोगों को ब्लड डोनेट करने के लिए प्रेरित करते हैं.



यह भी पढ़ें-  गुमला सदर अस्पताल स्थित ब्लड बैंक में है मात्र आठ यूनिट खून
यह भी देखें- VIDEO : झारखंड हाइकोर्ट परिसर में रक्तदान शिविर का आयोजन
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading