नक्सलियों की करतूत, जमीन में गाड़ कर रखे थे सैकड़ों कारतूस
Gumla News in Hindi

नक्सलियों की करतूत, जमीन में गाड़ कर रखे थे सैकड़ों कारतूस
पुलिस ने बरामद की सैकड़ों गोलियां

पुलिस द्वारा चलाए जा रहे अभियान में नक्सली लगातार कमजोर हो रहे हैं. इसी को लेकर नक्सली पुलिस को क्षति पहुंचाने की नीयत से इस तरह से गोलियां जमा कर रहे हैं.

  • Share this:
गुमला पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर जंगल में जमीन के नीचे गाड़ कर रखे गए 404 जिंदा गोली बरामद किया है. गुमला एसपी के अनुसार माओवादियों ने इन गोलियों को छिपाकर रखा था और इसका इस्तेमाल पुलिस के खिलाफ ही किया जाना था. गोलियों की बरामदगी को पुलिस अपनी बड़ी सफलता मान रही है.

गुमला एसपी अंशुमान कुमार ने बताया कि लोहरदगा एसपी को गुप्त सुचना मिली थी कि बिशुनपुर थाना क्षेत्र के करचा जंगल में एक कंटेनर में जमीन के नीचे माओवादियों ने काफी संख्या में कारतूस छिपाकर रखा है. इन गोलियों का उपयोग माओवादी आने वाले दिनो में पुलिस के खिलाफ करने वाले हैं. इस सूचना के आधार पर उन्होंने सीआरपीएफ 158 के टू आईसी, 209 कोबरा के एसी, एएसपी अभियान गुमला व लोहरदगा के साथ बिशुनपुर थाना प्रभारी मनीलाल राणा को छिपाकर रखी गई गोलियों बरामद करने की जिम्मेदारी दी. पुलिस के इन अधिकारियों ने पूरे इलाके में सर्च अभियान चलाया और आखिरकार तबाही के लिए रखे गए कारतुसों को बरामद कर लिया.

एसपी अंशुमान कुमार ने स्पष्ट कहा कि इन गोलियों को हाल के दिनों में ही बाहर से मंगवाकर जमीन के नीचे छिपाकर रखा गया था. हालांकि उन्होंने इसके पीछे नक्सलियों के षडयंत्र के बारे और ज्यादा कुछ नहीं कहा. एसपी की माने तो पुलिस द्वारा चलाए जा रहे अभियान में नक्सली लगातार कमजोर हो रहे हैं. इसी को लेकर नक्सली पुलिस को क्षति पहुंचाने की नीयत से इस तरह से गोलियां जमा कर रहे हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading