लाइव टीवी

Chhath Puja 2019: छठ घाटों पर नाम लिखकर लोगों ने जगह की सुरक्षित

Sushil Kumar Singh | News18 Jharkhand
Updated: November 1, 2019, 9:16 AM IST
Chhath Puja 2019: छठ घाटों पर नाम लिखकर लोगों ने जगह की सुरक्षित
घाट पर लोग अपना नाम लिखकर छठ के लिए जगह आरक्षित कर रहे हैं.

गुमला में इस बार भी लोग मत्स्य विभाग (Fisheries Department) के परिसर में बने घाट पर अपना नाम लिखकर छठ के लिए जगह आरक्षित (Reserve) कर रहे हैं.

  • Share this:
गुमला. झारखंड (Jharkhand) के गुमला (Gumla) जिले में मत्स्य विभाग (Fisheries Department) के परिसर में बने तालाब में हर साल काफी संख्या में लोग सूर्य भगवान को अर्घ्य देने के लिए पहुंचते हैं. इसी क्रम में इस बार भी लोग घाट पर अपना नाम लिखकर छठ के लिए जगह आरक्षित (Reserve) कर रहे हैं.

छठ-chhath
चार दिनों का छठ पर्व शुरू हो चुका है


गौरतलब है कि कद्दू भात के साथ ही चार दिनों का छठ पर्व गुरुवार से शुरू हो चुका है. छठ व्रती कठिन उपवास के साथ भगवान सूर्य को अर्घ्य देंगे. बता दें कि छठ के दौरान व्रती महिलाएं सूर्य देवता को अर्घ्य दो दिन देती हैं. इसमें एक अर्घ्य ढलते हुए सूर्य को, तो दूसरा अर्घ्य उगते सूर्य को दिया जाता है.

छठ को लेकर सूप और प्रासाद का बाजार भी पूरी तरह से तैयार हो चुका है. सूप के प्रसाद की खरीदारी भी अब अंतिम चरण पहुंच गई है. छठ व्रतियों द्वारा पर्व को लेकर पूरी तैयारी की जा रही है. लोक आस्था का महापर्व 'छठ' को लेकर चारों ओर भक्तिभाव का माहौल है.

छठ-Chhath
पूजन समाग्री और फल आदि से बाजार पूरी तरह से पट चुका है


छठ पर्व के लिए पूजन समाग्री और फल आदि से बाजार पूरी तरह से पट चुका है. व्रती परिवार द्वारा इसकी खरीदारी भी शुरू कर दी गई है.

ये भी पढ़ें:- Chhath puja 2019: छठ पूजा के दौरान जरूर करें ये 10 काम, पूरी होगी हर मनोकामना
Loading...

ये भी पढ़ें:- सोशल मीडिया पर शेयर करें छठ के ये खास Messages, दोस्तों को दे बधाइयां

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए गुमला से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 1, 2019, 9:16 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...