इंडियन ऑयल की पाइपलाइन में छेद कर लाखों का डीजल चोरी , खेतों में भी बहा तेल

बानो थाना क्षेत्र के कोनसोदे और कौआजोर गांव के पास एक जंगल से गुजरी इंडियन ऑयल की पाइपलाइन में चोरों ने छेद कर लाखों रुपए की डीजल चोरी कर ली.

News18 Jharkhand
Updated: August 11, 2019, 8:06 AM IST
इंडियन ऑयल की पाइपलाइन में छेद कर लाखों का डीजल चोरी , खेतों में भी बहा तेल
गुमला: चोरों ने इंडियन ऑयल के पाइपलाइन में छेद कर की चोरी, लाखों रुपए का डीजल खेतों में बहा (सांकेतिक तस्वीर)
News18 Jharkhand
Updated: August 11, 2019, 8:06 AM IST
झारखंड के गुमला जिले में बानो थाना क्षेत्र के कोनसोदे और कौआजोर गांव के पास जंगल से गुजर रही इंडियन ऑयल के पेट्रोल-डीजल पाइपलाइन में चोरों ने छेद कर लाखों रुपए की डीजल चोरी कर ली है. जानकारी के मुताबिक, उस रास्ते से पेट्रोल-डीजल की पाइपलाइन बिछी है. इसी क्रम में बीते शनिवार को कुछ अज्ञात लोगों ने पाइपलाइन में छेद कर चोरी की घटना को अंजाम दिया. इसके अलावा लाखों रुपए का डीजल खेतों में भी बह गया.

करीब 200 मीटर रेडियस में भर गया तेल

इस दौरान डीजल बहने से करीब 200 मीटर के रेडियस में स्थित खेतों में तेल भर गया. इससे खेत में लगी फसलों को भी नुकसान हुआ है. वहीं, ग्रामीणों ने बताया कि वे लोग पशु चराने गए थे, तब उन्होंने डीजल को खेत में बहता देखा. इसके बाद ग्रामीणों ने तुरंत इस घटना की जानकारी बानो थाना को दी.

इंडियन ऑयल-indian oil
चोरों ने इंडियन ऑयल की पाइपलाइन में छेद कर तेल की चोरी कर ली. लाखों रुपए का डीजल खेतों में भी बह गया.


पाइप के छेद को दुरुस्त करने की कार्रवाई जारी

सूचना मिलने पर पीपीआरईएल कंपनी के कई अधिकारी मौके पर पहुंचे और स्थिति का जायजा लिया. फिलहाल, पाइप के छेद को दुरुस्त करने की कार्रवाई शुरू कर दी गई है. बता दें कि इंडियन ऑयल के जेई अमन आनंद इस क्षेत्र में कार्य देखते हैं. उन्होंने बताया कि यह पाइपलाइन पारादीप से खूंटी तक गई है. पाइपलाइन की मरम्मत की जा रही है.

कई लोग ले गए तेल
Loading...

ग्रामीणों ने बताया कि पाइपलाइन से मोटी धार बाहर खेत की तरफ निकल रही थी. करीब 150-200 फीट ऊंचाई तक जा रही थी. वहीं इस दौरान बहते हुए डीजल को कई लोग ले जाने लगे. जेई ने बताया कि प्रशासन से सहयोग मांगा गया है. उन्होंने कहा कि पहले भी इस तरह की तेल चोरी की घटना सामने आ चुकी है.

ये भी पढ़ें:- पढ़ने आए थे युवक पर बन गए अपराधी, पुलिस के सामने खोला राज 

ये भी पढ़ें:- धोनी के घर आई नई SUV, पत्नी साक्षी ने Instagram पर लिखा ये..
First published: August 11, 2019, 7:50 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...