लाइव टीवी

अंतरराज्यीय चेकनाका भवन बना अपराधियों का अड्डा, ग्रामीण परेशान

News18 Jharkhand
Updated: May 7, 2019, 1:50 PM IST
अंतरराज्यीय चेकनाका भवन बना अपराधियों का अड्डा, ग्रामीण परेशान
अंतरराज्यीय चेकनाका भवन बना अपराधियों का अड्डा

जिला के उपायुक्त ने कहा कि इस भवन को लेकर राज्य स्तर के पदाधिकारियों से कई बार चर्चा हुई है. भवन का उपयोग कौशल विकास केंद्र के रूप में करने की योजना बनाई जा रही है.

  • Share this:
गुमला जिले के रायडीह प्रखंड के मांझाटोली में झारखंड-छत्तीसगढ़ सीमा पर अपराधियों पर लगाम लगाने के पुलिस ने चेकनाका स्‍थापित किया था. लेकिन, यह नाका अपराधियों के लिए सुरक्षित पनाहगाह बन गया है. अंतरराज्यीय चेकनाका भवन इस्‍तेमाल के अभाव में बर्बाद हो रहा है. सरकारी अनदेखी के चलते इस भवन पर असामाजिक तत्वों का राज स्थापित हो गया है. हालांकि, जिला प्रशासन ने अब इसके उपयोग को लेकर गंभीरता दिखाई है.

करोड़ों की लागत से बने अंतरराज्यीय चेकनाका भवन पिछले दो सालों से बेकार पड़ा हुआ है. इस भवन का निर्माण परिवहन विभाग ने कराया था. वर्ष 2006 में यहां काम भी शुरू हुआ. दो साल पहले तक काम होता रहा. लेकिन अचानक केन्द्र सरकार ने नियमों में बदलाव करते हुए पूरे देश में स्थित चेकनाकाओं को बंद करने का फैसला लिया, तब से यहां सन्नाटा पसरा हुआ है. नया भवन बनने से पहले यहां झोपड़ी में चेकनाका चलता था.

परेशानी का सबब

स्थानीय लोग अब इस भवन को लेकर सवाल उठा रहे हैं. उनका कहना है कि भवन को यूं ही छोड़ देने के कारण यह अपराधियों का अड्डा बन गया है. प्रशासन को इसके उपयोग को लेकर कदम उठाना चाहिए. लोगों का ये भी कहना है कि कई विभाग ऐसे हैं, जिनके पास ऑफिस के लिए भवन नहीं हैं. यहां भवन है, तो उपयोग नहीं हो रहा है.

हालांकि, जिला के उपायुक्त शशिरंजन ने इसको लेकर गंभीरता दिखाई है. उन्होंने कहा कि इस भवन को लेकर राज्य स्तर के पदाधिकारियों से कई बार चर्चा हुई है. भवन का उपयोग कौशल विकास केंद्र के रूप में करने की योजना बनाई जा रही है. इसको लेकर कई संस्थाओं ने प्रस्ताव भी दिया है.

डीसी ने कहा कि लोकसभा चुनाव संपन्न होने के बाद भवन का उपयोग शुरू हो जाएगा. ताकि यह सुरक्षित रहे और इसका लाभ भी स्थानीय लोगों को मिल सके.

रिपोर्ट- सुशील कुमार सिंह
Loading...

ये भी पढ़ें- गोड्डा: गांव में अचानक भड़की आग, एक दर्जन मकान आए चपेट में

ईचागढ़ विधायक साधु चरण महतो की दबंगई का VIDEO वायरल !

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए गुमला से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: May 7, 2019, 1:30 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...