लाइव टीवी

Jharkhand Assembly Election (2nd Phase): वोटिंग के दौरान पुलिस और गांववालों में झड़प, एक ग्रामीण की मौत, कई जवान घायल

News18 Jharkhand
Updated: December 7, 2019, 1:36 PM IST
Jharkhand Assembly Election (2nd Phase): वोटिंग के दौरान पुलिस और गांववालों में झड़प, एक ग्रामीण की मौत, कई जवान घायल
सिसई विधानसभा क्षेत्र के बूथ नंबर 36 पर मतदान के दौरान पुलिस और गांववालों में झड़प

झारखंड विधानसभा चुनाव (Jharkhand Assembly Election 2019) में मतदान के दौरान गुमला (gumla) के सिसई विधानसभा क्षेत्र (Sisai assembly constituency) के 36 नम्बर बूथ पर अचानक फायरिंग (firing) हो गई. फायरिंग के बाद बूथ पर मतदान बाधित हो गया है

  • Share this:
गुमला. झारखंड में दूसरे चरण के विधानसभा चुनाव (Jharkhand Assembly Election 2019) के लिए 20 सीटों पर मतदान (voting) जारी है. वहीं मतदान के दौरान सिसई विधानसभा क्षेत्र (Sisai assembly constituency) के 36 नम्बर बूथ पर फायरिंग (firing) की घटना हुई है. फायरिंग के बाद बूथ पर मतदान रद्द कर दिया गया है. घटना के बाद वरीय पदाधिकारी मौके पर पहुंचकर मामले को शांत कराने में जुटे हैं. जानकारी के मुताबिक ग्रामीणों के दो गुटों में झड़प हुई, जिसको शांत कराने की कोशिश में पुलिसवालों को फायरिंग करनी पड़ी. इसमें दो ग्रामीणों को गोली लगी. उनमें से एक ग्रामीण की मौत हो गई. वहीं ग्रामीणों की पत्थरबाजी में पुलिस के कई जवान घायल हुए हैं. सिसई थाना प्रभारी भी घायल हुए हैं. गांव में तनाव की स्थिति पैदा हो गई है. चुनाव आयोग ने इस मामले में डीसी से रिपोर्ट मांगी है.

उधर, जमशेदपुर के काशीडीह में भी एक बूथ पर दो गुटों पर मारपीट हुई है. हालांकि यहां प्रशासन के लोगों ने कार्रवाई करते हुए मामला शांत करा लिया.

सिसई विधानसभा क्षेत्र में  हैॆ 229723 वोटर्स

बता दें कि सिसई विधानसभा क्षेत्र में कुल 229723 वोटर हैं, जिसमें पुरुष वोटर-115892 और महिला वोटर-113831 हैं. इसबार चुनावी मैदान में 10 प्रत्याशी अपना भाग्य आजमा रहे हैं, जिनमें बूीजेपी के दिनेश उरांव, झामुमो के जिग्गा सुसिरन होरो, जेवीएम के लोहरमैन उरांव, झापा की सुनीता टोपनो, बसपा के संतोष मछली, नागरिक अधिकार पार्टी के सुखदेव उरांव, रादपा के पुनीत भगत, रामपा के मुक्तिलता टोप्पो, निर्दलीय शशिकांत भगत और संजीत मिंज शामिल हैं.

बीजेपी के लिए प्रतिष्ठा की सीट है सिसई विधानसभा 

सिसई विधानसभा की सीट बीजेपी के लिए प्रतिष्ठा की सीट है, क्योंकि यहां से मौजूद विधायक दिनेश उरांव दूसरी बार चुनावी मैदान में हैं. दिनेश उरांव विधानसभा अध्यक्ष भी हैं.

(इनपुट- सुशील कुमार)यह भी पढ़ें- Jharkhand Assembly Election (2nd Phase): CM रघुवर दास ने किया मतदान, बोले- राज्य की जनता मजबूर नहीं, मजबूत सरकार बनाएगी

यह भी पढ़ें- Jharkhand Assembly Election (2nd Phase): CM रघुवर दास ने ट्वीट कर वोट करने की अपील की

यह भी पढ़ें- Jharkhand Assembly Election (2nd Phase): बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष लक्ष्मण गिलुवा, सरयू राय समेत इन दिग्गजों ने डाले वोट

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए गुमला से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 7, 2019, 10:29 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर