लाइव टीवी

Jharkhand Assembly Elections 2019: सिसई के बूथ नंबर 36 पर पुनर्मतदान संपन्न, 77.41% हुई वोटिंग

News18 Jharkhand
Updated: December 9, 2019, 5:48 PM IST
Jharkhand Assembly Elections 2019: सिसई के बूथ नंबर 36 पर पुनर्मतदान संपन्न, 77.41% हुई वोटिंग
सिसई विधानसभा क्षेत्र के बूथ नंबर 36 पर पुनर्मतदान संपन्न हो गया. (फाइल फोटो)

Jharkhand Assembly Elections 2019: सिसई विधानसभा क्षेत्र (Sisai Assembly Constituency) के बूथ नंबर 36 पर पुनर्मतदान (Re-polling) में कुल 77.41 प्रतिशत मतदान दर्ज किया गया. 

  • Share this:
गुमला. सिसई विधानसभा क्षेत्र (Sisai Assembly Constituency) के बघनी गांव स्थित बूथ नंबर 36 पर सोमवार को पुनर्मतदान (Re-polling) शांतिपूर्ण संपन्न हो गया. सुबह सात बजे से वोटिंग शुरू हुई, जो दोपहर बाद 3 बजे तक चली. कुल 77.41 प्रतिशत मतदान दर्ज किया गया. शांतिपूर्ण मतदान को लेकर यहां सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए थे. 7 दिसंबर को दूसरे चरण के चुनाव के दौरान पुलिस और ग्रामीणों में झड़प के कारण चुनाव आयोग ने इस बूथ पर वोटिंग को रद्द कर दिया था. झड़प में एक ग्रामीण की मौत हो गई थी, जबकि एक घायल हुआ था. इस घटना में थानेदार समते कई पुलिसवाले भी जख्मी हुए थे. हालांकि, पोस्टमार्टम रिपोर्ट में यह खुलासा हुआ कि ग्रामीण की मौत पुलिस की गोली से नहीं चाकू लगने से हुई. वहीं, दूसरे ग्रामीण को पुलिस की गोली लगी, जिसका रांची के रिम्स में इलाज जारी है.

एडीजी (अभियान) मुरारी लाल मीणा ने रविवार को पुलिस मुख्यालय में प्रेसवार्ता कर कहा कि जिलानी को आपसी रंजिश के तहत किसी शख्स ने चाकू मारा है, जिसके कारण उसकी मौत हो गई. पुलिस ने मामला दर्ज कर अज्ञात हमलावर की तलाश शुरू कर दी है. पुलिस की टीम अभी भी गांव में कैंप कर रही है और शांति बहाली की दिशा में हर संभव प्रयास किए जा रहे हैं.

पुलिस ने किया फ्लैग मार्च
पुनर्मतदान को लेकर रविवार को जिला प्रशासन ने बघनी गांव में फ्लैग मार्च किया. इस दौरान लोगों से निर्भीक होकर मतदान करने की अपील की गई. फ्लैग मार्च में अनुमंडल पदाधिकारी (सदर) जितेंद्र कुमार देव, सहायक समाहर्ता-सह-सहायक दंडाधिकारी मनीष कुमार, अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी गुमला एवं बसिया, प्रखंड विकास पदाधिकारी सिसई, अंचलाधिकारी सिसई शामिल थे.

(इनपुट- सुशील कुमार)

ये भी पढ़ें- पोस्टमार्टम रिपोर्ट में खुलासा- पुलिस की गोली से नहीं बल्कि चाकू के हमले से हुई जिलानी अंसारी की मौत

  

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए गुमला से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 9, 2019, 9:36 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर