गुमला में अचानक आई बासा नदी में बाढ़, घंटों तक बीच नदी में फंसे तीन युवक

गुमला के डुमरी में बासा नदी में बाढ़ जैसा मंज़र.

Jharkhand News : गुमला ज़िले में रविवार की शाम कुछ ही पलों के भीतर नदी में जलस्तर अचानक तेज़ी से बढ़ गया. डुमरी के तीन युवकों को जान बचाने के लिए नदी के बीचों बीच एक चट्टान पर शरण लेना पड़ी.

  • Share this:
    रूपेश भगत

    गुमला. ज़िले के डुमरी थाना क्षेत्र में तेज़ बारिश के कारण बासा नदी में रविवार शाम करीब 4 बजे देखते ही देखते अचानक बाढ़ जैसे हालात पैदा हो गए. डुमरी के तीन युवक पानी के बीच फंस गए. तीनों ने उफनती हुई नदी के बीच एक चट्‌टान पर चढ़कर अपनी जान बचाई. जानकारी के अनुसार डुमरी के युवक नदी में बह रही लकड़ियों को चुन रहे थे, लेकिन इसी दौरान लगातार बारिश की वजह से नदी का जलस्तर अचानक बढ़ गया, जिससे वे लोग वापस नहीं आ सके और चट्टान पर चढ़कर उन्हें बचना पड़ा. करीब तीन घंटे तक नदी उफान पर रही इसलिए ये तीनों घंटों तक चट्‌टान पर फंसे रहे. जलस्तर कम होने के बाद तीनों नदी से बाहर निकल सके.

    प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि नदी के किनारे अभिषेक कुमार (34), सिकंदर लोहरा (27) और अविनाश सिंह बाढ़ के पानी से बहकर आई लकड़ियों को निकाल रहे थे. नदी में पानी कम होने की वजह से तीनों बीच में चले गए. इसी दौरान नदी का जलस्तर अचानक तेज़ी से बढ़ने लगा. तीनों ही दोपहर 3 बजे से सूर्यास्त तक नदी के बीच फंसे रहे.

    ये भी पढ़ें: धनबाद में टीचर और स्टूडेंट ने मंदिर में रचाई शादी, फिर सीधे पहुंचे थाने

    jharkhand news hindi, jharkhand samachar, flood in jharkhand, jharkhand monsoon, झारखंड न्यूज़, झारखंड समाचार, झारखंड में बाढ़, झारखंड में मानसून
    तीन लोग घंटों तक बीच नदी में चट्टान पर फंसे रहे.


    वहीं, नदी में बाढ़ और बाढ़ में युवकों के फंसने की खबर डुमरी में आग की तरह फैली. स्थानीय लोगों का हुजूम भी बासा नदी के पुल के पास जमा हो गया था. स्थानीय प्रशासन ने लोगों को आगाह किया कि बारिश के मौसम में नदी उफान पर होगी या तेज़ बहाव रहेगा इसलिए लोग नदी या उसके आसपास सतर्कता बरतें.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.