• Home
  • »
  • News
  • »
  • jharkhand
  • »
  • Gumla News: अलकतरा फैक्‍ट्री में लगी भीषण आग, लाखों रुपये का सामान जलकर खाक

Gumla News: अलकतरा फैक्‍ट्री में लगी भीषण आग, लाखों रुपये का सामान जलकर खाक

Fire at Coal Tar Plant: आग लगने से गुमला से तकरीबन 5 किलोमीटर दूर स्थित कोलतार की फैक्‍ट्री तबाह हो गई. (न्‍यूज 18 हिन्‍दी)

Fire at Coal Tar Plant: आग लगने से गुमला से तकरीबन 5 किलोमीटर दूर स्थित कोलतार की फैक्‍ट्री तबाह हो गई. (न्‍यूज 18 हिन्‍दी)

Gumla Fire News Updates: अग्निकांड में तबाह कोलतार की फैक्‍ट्री गुमला जिला मुख्‍यालय से तकरीबन 5 किलोमीटर दूर उर्मी में स्थित है. फैक्‍ट्री में आग लगने की घटना की जानकारी के बाद बड़ी तादाद में लोग घटनास्‍थल पर पहुंच गए.

  • Share this:

    रूपेश कुमार भगत

    गुमला. झारखंड के गुमला से अग्निकांड की बड़ी खबर सामने आई है. यहां के एक अलकतरा (कोलतार) फैक्‍ट्री में भीषण आग लगने से लाखों का सामाना खाक हो गया. आग लगने का कारण पता नहीं चल सका है, लेकिन आशंका जताई जा रही है कि शॉट सर्किट से प्‍लांट में आग लगी होगी. मंगलवार सुबह हुई इस घटना से कुछ देर के लिए अफरातफरी का माहौल हो गया.

    जानकारी के मुताबिक, अग्निकांड में तबाह अलकतरा का प्‍लांट गुमला जिला मुख्‍यालय से तकरीबन 5 किलोमीटर दूर उर्मी में स्थित है. यह इलाका सदर थाना क्षेत्र के अंतर्गत आता है. फैक्‍ट्री के मालिक रूपेश कुमार लाल ने बताया कि प्‍लांट में आग लगने से तकरीबन ₹700000 का नुकसान हुआ है. फैक्‍ट्री में आग लगने की सूचना पाकर अग्निशमन दल का दस्‍ता तत्‍काल मौके पर पहुंचा और डेढ़ घंटे की कड़ी मशक्‍कत के बाद आग पर काबू पाया.

    फैक्‍ट्री संचालक रूपेश लाल ने बताया कि आग लगने से तकरीबन 7 लाख रुपये का नुकसान हुआ है. (न्‍यूज 18 हिन्‍दी)

    फैक्‍ट्री संचालक रूपेश लाल ने बताया कि मंगलवार सुबह करीब 6:00 बजे सूचना मिली कि प्लांट में आग लग गई है. उन्‍होंने बताया कि सूचना के तुरंत बाद वह प्लांट पहुंचे तो देखा कि प्‍लांट धू-धू कर जल रहा है. रूपेश की मानें तो इस प्लांट में दो-तीन मजदूर रहते हैं. फैक्‍ट्री में आग लगने की सूचना उन्‍होंने तत्‍काल अग्निशमन विभाग को दिया. सूचना पर फायर ब्रिगेड की टीम तत्‍काल मौके पर पहुंच गई. अग्निशमन टीम ने डेढ़ घंटे की कड़ी मशक्‍कत के बाद आग पर काबू पाया. तब तक फैक्‍ट्री का काफी सामान स्‍वाहा हो चुका था.

    नवमी और दशमी के दिन बारिश के आसार, जानें क्‍या कहता है IMD का लेटेस्‍ट अपडेट

    जानकारी के अनुसार, अलकतरा प्लांट इलेक्ट्रिक से चलता है और इसमें ंहिटिंग क्‍वाइल भी लगा रहता है. ऐसे में शॉट सर्किट से आग लगने की आशंका जताई जा रही है. प्लांट में आग लगने की घटना की खबर आसपास के इलाकों में फैल गई और मौके पर काफी संख्या में लोग पहुंच गए. आगजनी की इस घटना में अलकतरा के साथ प्लांट में लगे लाखों रुपए की मशीन भी जलकर राख हो गई.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज