लापता शिक्षक की लाश मिलने के बाद शिक्षकों में आक्रोश का माहौल
Gumla News in Hindi

लापता शिक्षक की लाश मिलने के बाद शिक्षकों में आक्रोश का माहौल
शिक्षक की हत्या से शिक्षक संघ आक्रोशित

शिक्षक संघ के एक पदाधिकारी मंगलेश्वर उरांव ने कहा कि इसके पूर्व भी दो शिक्षक भाई-बहन की अपहरण कर हत्या कर दी गई थी. उस समय प्रशासन ने इस तरह की घटना दोबारा नहीं होने देने का आश्वासन दिया था. लेकिन फिर वैसी ही घटना घट गई.

  • Share this:
गुमला के पालकोट में पदास्थापित शिक्षक राजनाथ साहु की निर्मम तरीके से हुई हत्या की घटना के बाद पूरे जिला के शिक्षकों में आक्रोश का माहौल बना हुआ है. शिक्षकों ने प्रशासन को 48 घंटे का अल्टीमेटम दिया है. वहीं पूरे मामले पर शिक्षा विभाग व पुलिस कुछ भी नहीं बोलना चाह रही है.

पालकोट प्रखंड के राजकीय उत्क्रमित मध्य विद्यालय तेतरटोली में पदास्थापित शिक्षक राजनाथ साहु के शुक्रवार से लापता होने के बाद आज शनिवार को जैसे ही तेतरटोली जंगल में उनकी लाश मिली वैसे ही जिला के तमाम शिक्षकों में आक्रोश का माहौल व्याप्त हो गया. शिक्षक संघ के पदाधिकारी ने मृतक शिक्षक के परिवार को तत्काल सभी प्रकार की सहायता देने की मांग की है. वहीं अन्य संघ के पदाधिकारियो ने कहा कि हत्या के इस मामले में 48 घंटे में कार्रवाई नहीं हुई तो पूरी शिक्षा व्यवस्था बाधित कर दी जाएगी.

वहीं शिक्षक संघ के एक पदाधिकारी मंगलेश्वर उरांव ने कहा कि इसके पूर्व भी दो शिक्षक भाई-बहन की अपहरण कर हत्या कर दी गई थी. उस समय प्रशासन ने इस तरह की घटना दोबारा नहीं होने देने का आश्वासन दिया था. लेकिन फिर वैसी ही घटना घट गई. वहीं प्राथमिक शिक्षक संघ के महासचिव नवीन कुमार ने कहा कि अपराधियों व नक्सलियों के क्षेत्र में शिक्षक काफी भयभीत होकर काम कर रहे हैं.



पहले से ही शिक्षक अपने दूर दराज के इलाके में पदास्थापित स्थल के भयभीत माहौल की बात कर आंदोलित थे. अब एक शिक्षक की निर्मम तरीके से हुई हत्या ने आग में घी डालने का काम किया है. ऐसे में देखना है कि प्रशासन शिक्षकों के आक्रोश को शांत कर उनमें सुरक्षा की भावना कैसे पैदा करती है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज