मिसेज एशिया 2018 : रिंकू भगत पढ़ा रहीं हैं महिला सशक्तिकरण का पाठ
Gumla News in Hindi

मिसेज एशिया 2018 : रिंकू भगत पढ़ा रहीं हैं महिला सशक्तिकरण का पाठ
गुमला में मिसेज एशिया 2018 रिंकू भगत का जोरदार स्वागत

परिवार में जिस तरह बेटी, बहन, पत्नी सहित मां को सम्मान दिया जाता है ठीक वैसा ही सम्मान समाज में हर परिवार की बेटी, बहन, पत्नी और मां को दिया जाना चाहिए.

  • Share this:
मिसेज एशिया 2018 का खिताब जीतने वाली रिंकू भगत एकदिवसीय दौरे पर आज सोमवार को गुमला पहुंची. स्थानीय महिला समूह के लोगों ने रिंकू भगत का जोरदार स्वागत किया. स्थानीय महिलाओं से मुलाकात के दौरान रिंकू भगत ने उनसे कई मुद्दों पर चर्चा की और उन्हें समाज के विकास के लिए हिम्मत के साथ आगे बढ़ने को कहा.

रिंकू ने न्यूज18 / ईटीवी से खास बातचीत में कहा कि वर्तमान समय में महिलाओं को सशक्त व जागरूक होने की आवश्यकता है. साथ ही महिलाओं को अपने बच्चों को शिक्षित करने की जरूरत है. उन्होंने कहा कि परिवार में जिस तरह बेटी, बहन, पत्नी सहित मां को सम्मान दिया जाता है ठीक वैसा ही सम्मान समाज में हर परिवार की बेटी, बहन, पत्नी और मां को दिया जाना चाहिए. उन्होंने कहा कि यह शिक्षा परिवार की महिला ही अपने बच्चों को दे सकती है. उन्होंने कहा कि ऐसा करने से महिलाओं के साथ होने वाली बदसलूकी या अप्रिय घटनाओं में कमी आ जाएगी. समाज में एक स्वच्छ वातावरण का निर्माण हो सकेगा.

मिसेज एशिया 2018 रिंकू भगत ने इस विषय को लेकर भविष्य में व्यापक अभियान चलाने की बात भी कही. वहीं अपने बीच मिसेस एशिया को पाकर स्थानीय महिलाओं में भी काफी उत्साह देखने को मिला. एक स्थानीय महिला जयंती तिरकी ने कहा कि हमें बहुत खुशी है कि आज मिसेस एशिया हमारे बीच में आई हैं. गुमला ग्रामीण क्षेत्र के लोग इससे गर्वान्वित महसूस कर रहे हैं. वह हम सभी महिलाओं को महिला सशक्तिकरण के संदर्भ में जानकारी दे रही हैं और महिलाओं की समस्याओं व उनके समाधान के बारे में बता रही हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading