Home /News /jharkhand /

गुमला में नक्सली हमला, बॉक्साइट माइंस में कई गाड़ियों को किया आग के हवाले

गुमला में नक्सली हमला, बॉक्साइट माइंस में कई गाड़ियों को किया आग के हवाले

नक्सलियों ने बॉक्साइट माइंस में करीब एक दर्जन गाड़ियों को आग के हवाले कर दिया.

नक्सलियों ने बॉक्साइट माइंस में करीब एक दर्जन गाड़ियों को आग के हवाले कर दिया.

Naxal Attack in Gumla: जानकारी के मुताबिक नक्सलियों ने करीब एक दर्जन गाड़ियों को आग के हवाले कर दिया. इसमें हाइवा, पोकलेन, बैगन ड्रील व ट्रैक्टर शामिल हैं. मौके पर मौजूद लोगों के साथ पिटाई की भी सूचना है. सूचना के मुताबिक नक्सलियों की संख्या 50 से अधिक थी.

अधिक पढ़ें ...

गुमला. झारखंड के गुमला जिले में एक बार फिर नक्सलियों ने तांडव (Naxal Attack) मचाया है. जिले के बिशुनपुर थाना क्षेत्र के कुंजामपाट में नक्सलियों ने बॉक्साइट माइंस में कई गाड़ियों को आग के हवाले कर दिया. नक्सली इलाका होने के कारण पुलिस अबतक मौके पर नहीं पहुंची पाई है. घटना से इलाके में दहशत का माहौल है.

जानकारी के मुताबिक नक्सलियों ने करीब एक दर्जन गाड़ियों को आग के हवाले कर दिया. इसमें हाइवा, पोकलेन, बैगन ड्रील व ट्रैक्टर शामिल हैं. मौके पर मौजूद लोगों के साथ पिटाई की भी सूचना है. सूचना के मुताबिक नक्सलियों की संख्या 50 से अधिक थी और जिस स्थान पर नक्सलियों ने गाड़ियों को जलाया है, वहां से डेढ़ किमी की दूरी पर कुजाम पुलिस पिकेट है. लेकिन नक्सली इलाका होने के कारण पुलिस घटनास्थल तक नहीं पहुंची सकी है.

प्राप्त सूचना के अनुसार, शुक्रवार रात करीब 9 बजे 50 की संख्या में नक्सली हथियार से लैस होकर कुजाम माइंस के समीप पहुंचे. वहां कुछ मजदूर और ट्रक चालक खाना खा रहे थे. नक्सलियों को देख सभी डर गये. नक्सलियों ने सभी को एक स्थान पर बैठा दिया. इसके बाद गाड़ी की टंकी को तोड़ तेल निकालकर मौके पर मौजूद गाड़ियों को फूंक डाला. आग लगाने के कुछ देर के बाद बम ब्लास्ट जैसे आवाज सुनायी दी. आशंका व्यक्त की जा रही है कि टायर या टंकी ब्लास्ट के कारण ऐसा आवाज हुआ. हालांकि, कुछ लोग ने नक्सलियों द्वारा बम ब्लास्ट करने की भी आशंका व्यक्त की है. घटना से इलाके में दहशत फैल गई है.

बताया जा रहा है कि कुछ नक्सली पैदल पहुंचे थे, जबकि कुछ नक्सली दो बोलेरो में सवार होकर पहुंचे थे. करीब आधा घंटे तक घटना को अंजाम देने के बाद नक्सली मौके से भाग निकले. घटना के पीछे पांच लाख के इनामी रंथू उरांव और दो लाख के इनामी नक्सली लजिम अंसारी के दस्ते के हाथ होने की आशंका है.

Tags: Gumla news, Jharkhand news, Naxal attack, Naxal violence

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर