Home /News /jharkhand /

गुमला में हथियारबंद नक्सलियों का तांडव, बॉक्साइट ढुलाई में शामिल एक दर्जन हाइवा फूंके

गुमला में हथियारबंद नक्सलियों का तांडव, बॉक्साइट ढुलाई में शामिल एक दर्जन हाइवा फूंके

झारखंड के गुमला में नक्सलियों  (Naxalites) ने बॉक्साइट परिवहन में लगे दर्जन भर हाइवा को आग के हवाले कर दिया है.

झारखंड के गुमला में नक्सलियों (Naxalites) ने बॉक्साइट परिवहन में लगे दर्जन भर हाइवा को आग के हवाले कर दिया है.

Naxal Attack News: गुमला जिले में एक बार फिर नक्सलियों के हमले की खबर सामने आई है.यहां है. भाकपा माओवादी++ संगठन के नक्सलियों (Naxalites) ने बॉक्साइट परिवहन में लगे दर्जन भर हाइवा को आग के हवाले कर दिया है.यह घटना जिले के गुरादारी थाना क्षेत्र के कुंजामपाट स्थित बॉक्साइट माइंस 4 नंबर में हुई है. नक्सल क्षेत्र होने की वजह से पुलिस मौके पर नहीं पहुंच पाई है.फिलहाल पुलिस के आला अधिकारी इस घटनाक्रम पर नजर बनाए हुए हैं. साथ ही लोहरदगा और लातेहार पुलिस  (Latehar Police) को भी अलर्ट कर दिया गया है.

अधिक पढ़ें ...

गुमला. झारखंड (Jharkhand) के गुमला जिले में एक बार फिर से भाकपा माओवादियों (CPI Maoists) ने उत्पात मचाया है. भाकपा माओवादी संगठन के नक्सलियों (Naxali) ने बॉक्साइट परिवहन में लगे दर्जन भर हाइवा को आग के हवाले कर दिया है. यह घटना जिले के गुरादारी थाना क्षेत्र के कुंजामपाट स्थित बॉक्साइट माइंस 4 नंबर में हुई है. शुक्रवार की रात लगभग साढ़े नौ बजे हथियारबंद नक्सलियों के दस्ते ने बॉक्साइट ढुलाई में लगे दर्जन भर हाइवा को आग के हवाले कर दिया है. घटना की सूचना पुलिस को दे दी गयी है. घटनास्थल अति नक्सल प्रभावित क्षेत्र (Naxal Affected Area) है जिस कारण रात में पुलिस मौके पर नहीं पहुंची है.

फिलहाल पुलिस के आला अधिकारी इस घटनाक्रम पर नजर बनाए हुए हैं. साथ ही लोहरदगा और लातेहार पुलिस (Latehar Police) को भी अलर्ट कर दिया गया है. संयुक्त रूप से अभियान चलाये जाने की सूचना मिल रही है.

लाजिम अंसारी और रंथु उरांव के दस्ते ने की आगजनी 

बताया जा रहा है कि वाहनों में आगजनी करने की वारदात को अंजाम 15 लाख के इनामी जोनल कमांडर छोटू खरवार, पांच लाख के इनामी रंथू उरांव और दो लाख के इनामी नक्सली लजिम अंसारी के दस्ते के द्वारा दिया गया है. जानकारी के मुताबिक, हथियारबंद नक्सली बॉक्साइट माइंस पहुंचकर मजदूरों के साथ मारपीट की और गोलीबारी भी की. जिसके बाद नक्सलियों ने वहां खड़े हाइवा को आग के हवाले कर दिया. वारदात को अंजाम देने के बाद नक्सली मौके से फरार हो गए.

इस पूरी घटना के पीछे माओवादी का मास्टरमाइंड और जोनल कमांडर रविंद्र गंझू के संलिप्त होने की आशंका जताई जा रही है. साथ ही उसकी मौजूदगी का भी अंदेशा लगाया जा रहा है, जिसे लेकर पुलिस बल संयुक्त रूप से अभियान चलाने की रणनीति पर काम कर रही है.

Tags: Jharkhand news, Naxal attack

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर