Home /News /jharkhand /

गुमला में नक्सलियों ने निर्माणाधीन थानाभवन को बम लगाकर उड़ाया, मजदूरों को काम नहीं करने की धमकी

गुमला में नक्सलियों ने निर्माणाधीन थानाभवन को बम लगाकर उड़ाया, मजदूरों को काम नहीं करने की धमकी

गुमला में नक्सलियों ने निर्माणाधीन थानाभवन को बम से उड़ा दिया.

गुमला में नक्सलियों ने निर्माणाधीन थानाभवन को बम से उड़ा दिया.

Gumla News: घटना के समय नवनिर्मित थानाभवन में 7 मजदूर सो रहे थे. भाकपा माओवादियों का दस्ता वहां पहुंचा और आवाज देकर दरवाजा खुलवाया. इसके बाद सातों मजदूरों को बाहर निकालकर थाना भवन को बम लगाकर उड़ा दिया.

    रिपोर्ट- रुपेश भगत

    गुमला. झारखंड के गुमला में भाकपा माओवादियों ने निर्माणाधीन थानाभवन को बम लगाकर उड़ा दिया. घटना चैनपुर अनुमंडल के कुरुमगढ़ थानाक्षेत्र की है. विस्फोट में भवन को काफी नुकसान पहुंचा है. नक्सलियों ने 3 दिन का बंद बुलाया है. इस दौरान बंद के अंतिम दिन गुरुवार देर रात को बम लगाकर थानाभवन को उड़ा दिया गया.

    घटना के समय नवनिर्मित थानाभवन में 7 मजदूर सो रहे थे. भाकपा माओवादियों का दस्ता वहां पहुंचा और आवाज देकर दरवाजा खुलवाया. इसके बाद सातों मजदूरों को बाहर निकालकर थाना भवन को बम लगाकर उड़ा दिया. नक्सली मजदूरों को 2 किमी दूर बैरटोली तक अपने साथ ले गए फिर दोबारा काम नहीं करने की धमकी देकर छोड़ दिया.

    मजदूरों ने बताया कि नक्सलियों की संख्या करीब 150 से 200 के बीच थी. घटना के बाद मजदूर कुरुमगढ़ थाना पिकेट में आकर मामले की जानकारी दी. माओवादियों द्वारा किये गए विस्फोट से पूरा इलाका थर्रा उठा. विस्फोट की आवाज करीब 2 किमी तक सुनाई दी. घटना से पूरे इलाके में भय का माहौल है.

    घटना की जानकारी मिलने के बाद गुमला एसपी सहित कई पुलिस अधिकारी घटनास्थल के लिए रवाना हुए. करीब 12 बजे घटनास्थल पर पहुंचकर पूरे इलाके की घेराबंदी कर डॉग स्क्वायड पीडीएफ की टीम की मदद से पूरे इलाके में सर्च अभियान चलाया गया. एसपी ने घटना के बारे में मजदूरों से जानकारी ली.

    एसपी डॉ एहतेशाम वकारी ने बताया कि रात 12:00 बजे के करीब नक्सलियों के द्वारा गुरुवर के नवनिर्मित थानाभवन को बम लगाकर उड़ाया गया. पुलिस नक्सली बंद को लेकर पहले से ही जगह जगह पर नक्सल विरोधी अभियान चला रही है.

    नक्सलियों ने घटनास्थल पर परचा भी छोड़ा, जिसमें केंद्रीय पोलित ब्यूरो सदस्य व पीआरबी सचिव कॉमरेड प्रशांत बोस उर्फ किशन दा और उनकी पत्नी शीला मरांडी की गिरफ्तारी के विरोध में घटना को अंजाम देने की बात लिखी है. बता दें कि सब जोनल कमांडर बुद्धेश्वर उरांव के मारे जाने से माओवादी बौखलाए हुए हैं.

    Tags: Gumla news, Jharkhand news, Naxal attack

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर