Home /News /jharkhand /

News18 Impact: कैदियों की दारू पार्टी मामले में गुमला जेल प्रभारी और 4 अन्य निलंबित

News18 Impact: कैदियों की दारू पार्टी मामले में गुमला जेल प्रभारी और 4 अन्य निलंबित

जेल में पार्टी करने वाले कुख्यात अपराधी सुजीत सिन्हा को केंद्रीय कारा दुमका शिफ्ट कर दिया गया.

जेल में पार्टी करने वाले कुख्यात अपराधी सुजीत सिन्हा को केंद्रीय कारा दुमका शिफ्ट कर दिया गया.

Wine Party in Gumla Jail: जेल में कैदियों की शराब पार्टी मामले में मंगलवार को एआईजी हामिद अख्तर और गुमला जिला प्रशासन की जांच रिपोर्ट की समीक्षा के बाद जेल आईजी ने गुमला के मंडल कारा (Gumla Mandal Jail) प्रभारी जेलर समेत 4 को निलंबित कर दिया है. अब इन चारों के खिलाफ विभागीय कार्यवाही होगी.

अधिक पढ़ें ...

रुपेश कुमार भगत

गुमला. न्यूज18 हिंदी की खबर का बड़ा असर गुमला जेल से सामने आया है. वेबसाइट ने आजीवन कारावास की सजा काट रहे अपराधी सुजीत सिन्हा की जेल में शराब पार्टी (Wine Party) की तस्वीरें प्रमुखता से लगाई थीं. इस खबर के वायरल होने के बाद जांच का आदेश दिया गया था. इस मामले में मंगलवार को एआईजी हामिद अख्तर और गुमला जिला प्रशासन की जांच रिपोर्ट की समीक्षा के बाद जेल आईजी ने गुमला के मंडल कारा (Gumla Mandal Jail) अधीक्षक सुनील कुमार समेत 5 को निलंबित कर दिया है. अधीक्षक सुनील कुमार, प्रभारी सहायक कारापाल कौलेश्वर राम पासवान, सीनियर कक्षपाल मोहरा सांगा, दफा इंचार्ज उपेंद्र राय और कक्षपाल मुन्नासाह को निलंबित करते हुए इनके खिलाफ विभागीय कार्यवाही का आदेश दिया गया है. गुमला जेल में अनुबंध पर कक्षपाल के पद पर कार्यरत भारकुश लकड़ा और वाल्टर केरकेट्टा का अनुबंध समाप्त कर दिया गया है. साथ ही जेल में पार्टी करने वाले कुख्यात अपराधी सुजीत सिन्हा को केंद्रीय कारा दुमका शिफ्ट कर दिया गया.

बता दें कि पिछले दिनों मंडल कारा गुमला की ऐसी तस्वीरें सामने आई थीं, जिनमें कैदी शराब पार्टी करते दिखे थे. जब न्यूज18 पर यह खबर चली तो जिला प्रशासन की टीम एक्टिव हुई और वायरल फोटो की सत्यता की जांच के लिए एसडीओ एवी आनंद, डीएसपी प्राण रंजन सहित कई आला अधिकारी गुमला कारा मंडल पहुंचे थे. बाद में इस मामले में एआईजी हामिद अख्तर और गुमला जेल प्रशासन से रिपोर्ट मांगी गई थी. इन दोनों की ओर से रिपोर्ट मिलने के बाद जेल आईजी ने गुमला मंडल कारा के अधीक्षक समेत 4 को निलंबित करने का आदेश जारी कर दिया है.

एसडीओ ने कबूली थी तस्वीरों की सत्यता

गुमला मंडल कारा में जांच करने के बाद एसडीओ रवि आनंद ने कहा था कि न्यूज18 के माध्यम से हमें जेल के हालात की जानकारी हुई. वायरल तस्वीरों की पुष्टि यहां के कुछ कैदियों ने की. उन्होंने बताया कि जेल में पार्टी की गई थी. गैंगस्टर सुजीत सिन्हा ने अपने गुर्गों के साथ यह पार्टी थी.

देखें वायरल हुआ तब का वीडियो

जेल से ही रंगदारी मांग रहा कुख्यात

सूत्रों ने बताया था कि जेल में बंद सुजीत सिन्हा वहीं से अपना गैंग हैंडल कर रहा है. सुजीत सिन्हा के निर्देश पर उसके गुर्गे रांची, हजारीबाग, रामगढ़ और पलामू के ठेकेदारों और कारोबारियों से रंगदारी मांग रहे हैं. रंगदारी नहीं देने पर हत्या की धमकी देते हैं. सुजीत सिन्हा के खिलाफ आर्म्स एक्ट, रंगदारी और हत्या सहित 51 केस दर्ज हैं. उसके गिरोह के कुछ अपराधी फरार चल रहे हैं. इसके अलावा कुछ अपराधी जमानत पर भी हैं. इन्हीं लोगों के जरिए सुजीत जेल के अंदर से गिरोह का संचालन कर रहा है. अब अधिकारियों की रिपोर्ट मिलने के बाद सुजीत सिन्हा को केंद्रीय कारा दुमका शिफ्ट कर दिया गया.

Tags: Gumla news, Jail story, Wine

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर