गुमला: डायन-बिसाही के शक में ग्रामीणों ने घर से खींचकर बुजुर्ग को टांगी से काट डाला

पुलिस ने घटना के पांचों आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया.

पुलिस ने घटना के पांचों आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया.

Gumla News: एसपी डॉ शम्स तबरेज ने बताया कि डायन- बिसाही के शक में वृद्ध की हत्या कर दी गई. हत्या में गांव के ही पांच लोग शामिल थे. सभी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया.

  • Share this:
रिपोर्ट- रुपेश भगत

गुमला. झारखंड के गुमला जिले के रायडीह थानाक्षेत्र के परसा नवाटोली में डायन बिसाही के आरोप में 65 वर्षीय वृद्ध की टांगी (धारदार हथियार) से काटकर हत्या (Murder) कर दी गई थी. मृतक की पहचान रंथू मुंडा के रूप में हुई. पुलिस ने इस मामले में तत्काल कार्रवाई करते हुए दो आरोपियों सुधीर मुंडा और छोटू मुंडा को गिरफ्तार किया. फिर इन्हीं की निशानदेही हत्या में इस्तेमाल किये गये टांगी को बरामद किया गया. बाद में तीन आरोपियों को भी गिरफ्तार किया गया. आरोपियों में से एक नाबालिग है.

घटना गुरुवार की रात की है. घर के लोग खाना खाने के बाद सोने की तैयारी कर रहे थे. उसी दौरान गांव के सुधीर मुंडा और छोटू मुंडा घर का दरवाजा तोड़ कर अंदर घुस गये. फिर घर के तीन सदस्यों को एक रूम में बंद कर रंथू मुंडा को घर से बाहर निकाल कर टांगी से काटकर हत्या कर दी.

बताया जाता है कि होली के दिन गांव की एक लड़की संगीता कुमारी की तबियत खराब होने के बाद मौत हो गयी थी. संगीता कुमारी के भाई सुधीर मुंडा को शक था कि रंथू मुंडा के द्वारा डायन-बिसाही करने के कारण ही उसकी बहन की मौत हुई. इसी बात का बदला लेने के लिए सुधीर मुंडा, छोटू मुंडा समेत 5 लोगों ने रंथू मुंडा की हत्या कर दी. मृतक गांव में झाड़फूंक किया करता था.
गुमला के प्रभारी एसपी डॉ शम्स तबरेज ने बताया कि डायन- बिसाही के शक में वृद्ध की हत्या कर दी गई. हत्या में गांव के ही पांच लोग शामिल थे. घटना की सूचना मिलने के बाद पुलिस ने 24 घण्टे के अंदर हत्याकांड का खुलासा करते हुए कांड में शामिल पाचों आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज