गुमला: डायन-बिसाही के आरोप में बुजुर्ग महिला और बेटे को घर में घुसकर पीटा

घायल मां-बेटे को पुलिस ने स्वास्थ्य केन्द्र में भर्ती कराया.

Gumla News: गांव के ही दो युवक सोमरा उरांव के घर लाठी से लैस होकर पहुंचे. और मां को डायन कहते हुए लाठी से मां-बेटे पर हमला कर दिया. जिससे दोनों के सिर फट गये. बाद में आरोपी वहां से फरार हो गये.

  • Share this:
    रिपोर्ट- रूपेश भगत

    गुमला. जिले के घाघरा थानाक्षेत्र के तुंजो हुटार गांव में सोमरा उरांव (50 वर्ष) और उसकी वृद्ध मां सनियारो उराइन (70 वर्ष) को राविवार को गांव के ही दो युवकों ने रंगदारी मांगते हुए लाठी से सर पर वार कर घायल दिया. घायल दोनों मां- बेटे को ग्रामीणों के सहयोग से घाघरा थाना ले जाया गया. पुलिस ने दोनों को इलाज के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र घाघरा भिजवाया और दोनों का इलाज करवाया. मामला डायन-बिसाही से भी जुड़ा हुआ लग रहा है.

    घटना को लेकर घायल सोमरा उरांव ने बताया कि मनरेगा योजना से नवंबर 2020 में उसे कुआं निर्माण का कार्य मिला था. जिसे उसने पूरा कर दिया. रविवार को गांव के ही सुशील उरांव और आशीष उरांव दोनों भाई उसके घर लाठी लेकर पहुंचे और मां को डायन कहते हुए 30 हजार रुपये रंगदारी की मांग की. सोमरा ने पैसे देने से मना कर दिया, तो सुशील और आशीष ने लाठी से हमला कर दिया. जिससे उसका सिर फट गया.

    सोमरा के मुताबिक मारपीट देख उसकी मां बचाव के लिए आई तो दोनों युवकों ने लाठी से उसका भी सिर फोड़ दिया. और वहां से फरार हो गए. इस मामले में घायलों के बयान पर दोनों युवकों पर केस दर्ज कर लिया गया है. पुलिस दोनों की गिरफ्तारी की कोशिश में है. इस बाबत थानाप्रभारी कौशलेंद्र कुमार ने बताया कि मामले की छानबीन की जा रही है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.