गया से आए कारीगरों के बनाए तिलकुट का स्वाद ले रहे गुमलावासी
Gumla News in Hindi

गया से आए कारीगरों के बनाए तिलकुट का स्वाद ले रहे गुमलावासी
गया से आए कारीगरों के बनाए तिलकुट का स्वाद ले रहे गुमलावासी

गुमला में तिलकुट का बाजार पूरी तरह से सजकर तैयार हो गया है. जिले में इस बार गया से आए कारीगर लोगों को स्वादिष्ट तिलकुट उपलब्ध करवाने को लेकर यहां दिन रात काम कर रहे हैं.

  • Share this:
झारखंड के जिला गुमला में तिलकुट का बाजार पूरी तरह से सजकर तैयार हो गया है. जिले में इस बार गया से आए कारीगर लोगों को स्वादिष्ट तिलकुट उपलब्ध करवाने को लेकर यहां दिन रात काम कर रहे हैं. वहीं पहली बार जिले में लोगों को अपने आंखो के सामने बनकर तैयार तिलकुट का स्वाद लेने का अवसर मिलने से लोगों में काफी उत्साह का माहौल दिख रहा है.

मकर संक्राति में भले ही कुछ दिन बाकी है लेकिन गुमला में तिलकुट का बाजार पूरी तरह से सजकर तैयार हो गया है. पहले यहां के दुकानदार तिलकुट बाहर से मंगवाकर लोगों को उपलब्ध करवाते थे, लेकिन इस बार पहली बार बाहर से आए कारीगर दिन रात मेहनत कर लोगों के लिए स्वादिष्ट तिलकुट का निर्माण कर रहे हैं. साथ ही दुकानदार का दावा है की तिलकुट की काफी अच्छी किस्म मंगवाकर वे तिलकुट का निर्माण करवा रहे है. उनकी माने तो पहले जो तैयार तिलकुट आता था वह स्वादिष्ट नहीं होने के साथ ही उसमें कई बार कंकड़ सहित कई सामान मिलते थे,  लेकिन इस बार बनाई जा रही तिलकुट काफी बेहतर है साथ ही लोगों की मांग के अनुरूप तिलकुट तैयार किया जा रहा है.

तिलकुट बना रहे कारीगरों के अनुसार तिलकुट के निर्माण की प्रक्रिया काफी लम्बी चलती है. जिसमें काफी मेहनत भी लगती है, वहीं पहली बार जिले में बाहर से आए तिलकुट के कारीगरों द्वारा बनाई जा रही तिलकुट को लेकर लोगों में काफी उत्साह है. यहां के लोगों की माने तो उन्हें इस बार प्रसिद्ध गया के कारीगरों द्वारा बनाया गया तिलकुट खाने का मौका मिलेगा.



यह भी पढ़ें-  गुमला की गलियों को भा रहा तिलकुट का सोंधा स्वाद
यह भी देखें- VIDEO: गुमला में नजर नहीं आती सरकार, पानी के लिए 25 किलोमीटर की दौड़

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी WhatsApp अपडेट्स
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading