लाइव टीवी

गुमला: सड़क निर्माण में लगे जेसीबी और हाइवा को नक्सलियों ने जलाया
Gumla News in Hindi

News18 Jharkhand
Updated: February 13, 2020, 11:20 AM IST
गुमला: सड़क निर्माण में लगे जेसीबी और हाइवा को नक्सलियों ने जलाया
गुमला ने पीएलएफआई नक्सलियों ने आगजनी की

कृष्णा कंस्ट्रक्शन के कर्मचारी महेश कुमार ने बताया कि बासडीह घाटी से शहीद नयमन कुजूर के गांव उरी तक सड़क का निर्माणकार्य चल रहा था. इसी दौरान हथियारबंद नक्सली आए और पहले मुंशी से पूछताछ कर कर्मियों के मोबाइल लूट लिए, फिर जेसीबी और हाइवा में आग लगाकर फरार हो गये.

  • Share this:
गुमला. जिले के रायडीह थानाक्षेत्र के बांसडीह घाटी में पीएलएफआई नक्सलियों (PLFI Naxalites) ने सड़क निर्माण (Road Construction) में लगे जेसीबी मशीन और हाइवा को आग (Fire) के हवाले कर दिया. हालांकि निर्माण कंपनी के कर्मचारियों की सक्रियता से हाइवा में लगी आग को बुझा लिया गया. लेकिन जेसीबी मशीन पूरी तरह जलकर खाक हो गयी. आठ से दस की संख्या में आये हथियारबंद नक्सलियों ने पहले कर्मियों का मोबाइल लूटा, फिर आगजनी कर निकल गये. घटना की सूचना पर एएसपी अभियान दल-बल के साथ घटनास्थल पर पहुंचकर मामले की छानबीन की. मौके से पीएलएफआई का पर्चा बरामद हुआ है.

नक्सलियों ने की आगजनी

सड़क निर्माण करा रहे कृष्णा कंस्ट्रक्शन के कर्मचारी महेश कुमार ने बताया कि बासडीह घाटी से शहीद नयमन कुजूर के गांव उरी तक सड़क का निर्माणकार्य चल रहा था. इसी दौरान हथियारबंद नक्सली आए और पहले मुंशी से पूछताछ कर कर्मियों के मोबाइल लूट लिए, फिर जेसीबी और हाइवा में आग लगाकर फरार हो गये.

घटना की सूचना पर एसपी अंजनी कुमार झा के निर्देश पर एएसपी अभियान बीके झा दल-बल के साथ पहुंचे. और कर्मियों से पूछताछ की. उन्होंने कहा की स्थानीय अपराधियों ने इस घटना को अंजाम दिया है. छापामारी की जा रही है. जल्द ही पूरे मामले का खुलासा किया जाएगा.

पिछले दो साल से इस सड़क का निर्माणकार्य चल रहा है. अब काम पूरा होने की स्थिति में है. इससे पहले कभी ऐसी घटना नहीं हुई.

रिपोर्ट- सुशील कुमार

ये भी पढ़ें- रघुवर सरकार ने महिलाओं को दिया था बड़ा तोहफा, अब हेमंत सरकार करेगी योजना में बदलाव! 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए गुमला से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 13, 2020, 11:20 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर