• Home
  • »
  • News
  • »
  • jharkhand
  • »
  • गुमला और लोहरदगा में नक्सलियों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई, भारी मात्रा में विस्फोटक के साथ 3 गिरफ्तार

गुमला और लोहरदगा में नक्सलियों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई, भारी मात्रा में विस्फोटक के साथ 3 गिरफ्तार

झारखंड में एंटी नक्सल ऑपरेशन जारी है.

झारखंड में एंटी नक्सल ऑपरेशन जारी है.

Anti Naxal Operation: गुमला में गिरफ्तार नक्सली राकेश उरांव पर एक लाख का इनाम घोषित था. बीते 15 जुलाई को पुलिस के साथ नक्सलियों की मुठभेड़ में वह भी शामिल था. इस मुठभेड़ में नक्सली रीजनल कमांडर बुद्धेश्वर उरांव को मार गिराया गया था.

  • Share this:

    रिपोर्ट- रुपेश भगत

    गुमला. गुमला पुलिस ने नक्सली एरिया कमांडर रंथु उरांव के करीबी राकेश उरांव उर्फ मानकी उरांव को चैनपुर थानाक्षेत्र के मरवा जंगल से गिरफ्तार किया. गुप्त सूचना पर एसपी ने सीआरपीएफ और कोबरा बटालियन की संयुक्त टीम गठित की. टीम ने मारवा जंगल में सर्च ऑपरेशन चलाया. इस दौरान एक संदिग्ध बारपाठ जंगल की ओर भागने लगा. पुलिस ने उसे खदेड़ कर गिरफ्तार कर लिया. पूछताछ में उसने अपना नाम राकेश उर्फ मानकी उरांव, पिता स्वर्गीय बुद्धू उरांव, गांव-ऊपरकुल्ही, थाना-गुमला बताया. तलाशी में उसके पास से देसी पिस्टल और गोली बरामद की गई.

    राकेश उरांव पर झारखंड सरकार ने एक लाख का इनाम घोषित कर रखा था. पूछताछ के क्रम में राकेश उरांव ने बताया कि बीते 15 जुलाई को पुलिस के साथ नक्सलियों की मुठभेड़ में वह भी शामिल था. इस मुठभेड़ में नक्सली रीजनल कमांडर बुद्धेश्वर उरांव को मार गिराया गया था.

    राकेश उरांव की निशानदेही पर पुलिस ने मारवा जंगल से भारी मात्रा विस्फोटक बरामद किया. इसमें नन इलेक्ट्रॉनिक डेटोनेटर -50 पीस, सेफ्टी फ्यूज-20 मीटर, इलेक्ट्रॉनिक डेटोनेटर-5 समेत अन्य विस्फोटक बरामद किये गये. गिरफ्तार नक्सली पर गुमला के चैनपुर में 8 मामले दर्ज हैं.

    उधर, लोहरदगा पुलिस ने पीएलएफआई के सक्रिय सदस्य संदीप भगत एवं उसके साथी अबारीक अंसारी उर्फ छोटू को गिरफ्तार किया. संदीप को सिमडेगा और अबारीक को चतरा से गिरफ्तार किया गया. इनपर पोस्टरबाजी कर लेवी के लिए धमकी देने का आरोप है. संदीप पूर्व में नक्सली पीएलएफआई का जोनल कमांडर था. 3 माह पहले उसके घर से पुलिस ने 6 राइफल बरामद किया था. संदीप लोहरदगा में पीएलएफआई का नाम बढ़ाना चाहता था और बड़ी घटना को अंजाम देने की फिराक में था.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज