• Home
  • »
  • News
  • »
  • jharkhand
  • »
  • गुमला: AK-56 के साथ एसजेएमएस का उग्रवादी गिरफ्तार, 3 भागने में हुए सफल

गुमला: AK-56 के साथ एसजेएमएस का उग्रवादी गिरफ्तार, 3 भागने में हुए सफल

एसपी ने उग्रवादी की गिरफ्तारी को पुलिस की बड़ी सफलता बताई.

एसपी ने उग्रवादी की गिरफ्तारी को पुलिस की बड़ी सफलता बताई.

Gumla News: एसपी ने कहा कि हाल के दिनों में गुमला जिले में पुलिस को कई बड़ी सफलता मिली है. जिले के बसिया- कामडारा क्षेत्र से उग्रवादी संगठन पीएलएफआई का खात्मा कर दिया गया है.

  • Share this:
    रिपोर्ट- रुपेश भगत

    गुमला. गुमला पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी. पुलिस ने उग्रवादी संगठन एसजेएमएस (झांगुर गुट) के एक उग्रवादी को AK-56 रायफल के साथ गिरफ्तार किया. एसपी ने कहा कि हाल के दिनों में गुमला जिले में पुलिस को कई बड़ी सफलता मिली है. जिले के बसिया- कामडारा क्षेत्र से उग्रवादी संगठन पीएलएफआई का खात्मा कर दिया गया है.

    एसपी हृदीप पी जनार्दनन ने कहा कि पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि उग्रवादी संगठन एसजेएमएम (झांगुर गुट) के रामदेव उड़ाओ अपने तीन अन्य हथियारबंद साथियों के साथ किसी बड़ी घटना को अंजाम देने के लिए घाघरा आने वाला है. जिसके बाद अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी गुमला एवं पुलिस निरीक्षक गुमला की अगुवाई में एक सशस्त्र बल का गठन कर घाघरा के विभिन्न स्थानों में पुलिस की टीम लगाई गई. इस दौरान घाघरा -लोहरदगा मुख्य पथ पर स्थित घाघरा के महदनिया के पास एंटी क्राइम चेकिंग लगाया गया. इसी दौरान रविवार अहले एक कार तेज गति से घाघरा की ओर आती दिखाई दी. पुलिस चेकिंग दल द्वाराउसे रोकने का प्रयास किया गया, तो कार चालक के द्वारा गाड़ी को घुमाकर भागने का प्रयास किया गया. जिसके बाद पुलिस चेकिंग दल के द्वारा तत्काल कार को घेरा गया तो उसमें से चार व्यक्ति उतरकर भागने लगे. उसमें से एक व्यक्ति को पुलिस बल के द्वारा पकड़ लिया गया. हालांकि अंधेरे का फायदा उठाकर तीन लोग भागने में सफल हुए.

    पुलिस अधीक्षक ने बताया कि गिरफ्तार व्यक्ति से जब कड़ाई से पूछताछ की गई तो उसने अपना नाम मुनीफ़ अंसारी, पता- अरु, थाना -सेन्हा, जिला -लोहरदगा बताया. इसके साथ ही उसने भागने वाले अपने तीन  साथियों का भी नाम रामदेव उराँव पता- देवरागानी, मनोज सिंह पिता देवकरण सिंह पता- महदनिया चौक घाघरा, अरविंद उराँव रोपाकोना बिशुनपुर बताया. गिरफ्तार उग्रवादी की निशानदेही पर कार से एके-56 राइफल, 28 गोलियां और कार बरामद की गई.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज