Home /News /jharkhand /

polling worker dies at booth number 66 of gumla duty imposed despite ill health jhnj

गुमला के बूथ संख्या 66 पर मतदानकर्मी की मौत, खराब तबीयत के बावजूद लगा दी ड्यूटी

मृतक की पिछले कुछ महीने से तबीयत खराब चल रही थी. बावजूद इसके उन्हें चुनावी ड्यूटी में लगा दिया गया.

मृतक की पिछले कुछ महीने से तबीयत खराब चल रही थी. बावजूद इसके उन्हें चुनावी ड्यूटी में लगा दिया गया.

Gumla News: गुमला के पालकोट प्रखंड में वोटिंग के दौरान एक मतदानकर्मी की मौत हो गई. पालकोट के प्रोजेक्ट बालिका उच्च विद्यालय बूथ संख्या- 66 पर मतदानकर्मी का तैनात था. सूचना के अनुसार मृतक गुमला के वाटरवेज डिपार्टमेंट में कार्यरत था और मूल रूप से बोकारो जिले के पेटरवार थाना के रंगामाटी का रहने वाला था. मृतक की पहचान महानन्द कमार के रूप में हुई.

अधिक पढ़ें ...

रिपोर्ट- रुपेश भगत

गुमला. झारखंड पंचायत चुनाव के चौथे व अंतिम चरण के दौरान गुमला के पालकोट प्रखण्ड में वोटिंग के दौरान एक मतदानकर्मी की मौत हो गई. पालकोट के प्रोजेक्ट बालिका उच्च विद्यालय बूथ संख्या- 66 पर मतदानकर्मी का तैनात था. सूचना के अनुसार मृतक गुमला के वाटरवेज डिपार्टमेंट में कार्यरत था और मूल रूप से बोकारो जिले के पेटरवार थाना के रंगामाटी का रहने वाला था. मृतक की पहचान महानन्द कमार के रूप में हुई.

जानकारी के मुताबिक मृतक को चलने में कठिनाई थी. आज सुबह बूथ पर अचानक उन्हें उल्टी और चक्कर आने के साथ सांस लेने में कठिनाई होने लगी. जिसके बाद उन्हें पालकोट के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया. वहां से उन्हें गुमला सदर अस्पताल रेफर कर दिया गया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया.

मृतक ने अपने खराब स्वास्थ्य के मद्देनजर चुनाव कार्य से मुक्त रखने हेतु आवेदन भी दिया था. बावजूद इसके उन्हें ड्यूटी पर भेज दिया गया. महानंद पिछले कुछ महीनों से अस्वस्थ चल रहे थे. पंचायत चुनाव के पहले चरण में उन्होंने आवेदन देकर तबीयत ठीक नहीं होने का हवाला देते हुए चुनाव कार्य से मुक्त करने की मांग की थी. लेकिन प्रशासन ने उनकी गुहार को नजरअंदाज कर चुनावी ड्यूटी लगा दिया. इस घटना से अन्य मतदानकर्मियों में गुस्सा देखा गया. मृतक के शव को घर भेजने की व्यवस्था की गई.

Tags: Gumla news, Jharkhand news, Panchayat election

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर