बेटे के जन्मदिन पर देश के लिए शहीद हो गए विजय सोरेंग, पैतृक गांव में होगा अंतिम संस्कार
Gumla News in Hindi

बेटे के जन्मदिन पर देश के लिए शहीद हो गए विजय सोरेंग, पैतृक गांव में होगा अंतिम संस्कार
शहीद विजय सोरेंग

14 फरवरी को बेटे का जन्मदिन था और उसी दिन पिता विजय शहीद हो गये. शहीद होने से पहले विजय ने बेटे को जन्मदिन की शुभकामना दी थी.

  • Share this:
पुलवामा अटैक में शहीद हुए जवान विजय सोरेंग का अंतिम संस्कार गुमला के बसिया स्थित पैतृक गांव फरसामा में किया जाएगा. रांची एयरपोर्ट से उनके पार्थिव शरीर को हेलिकॉप्टर से यहां लाया जाएगा. अंतिम संस्कार में केंद्रीय मंत्री जयंत सिन्हा शामिल हो सकते हैं. साथ ही केंद्रीय मंत्री सुदर्शन भगत भी पीड़ित परिजनों को ढांढ़स बंधाने पहुंच सकते हैं. अंतिम संस्कार के लिए सीआरपीएफ समेत जिला पुलिस के अधिकारी गांव पहुंच चुके हैं.

गांव में अंतिम संस्कार की तैयारी


फरसामा में गम, गुस्सा और गर्व का माहौल है. हर जुबान से बदले की बात निकल रही है. गांववालों को बेटे की शहादत पर गर्व भी है और असमय विजय के जाने का दुख भी. विजय के पिता भी सेना से रिटायर्ड हैं. उनका कहना है कि बेटे की शहादत पर गर्व है. लेकिन सरकार को चाहिए कि इसका जल्द से जल्द बदला ले. परिवार को सरकारी मदद दे.



बड़े बेटे को पिता को खोने का दुख है. लेकिन अब वह भी सेना में जाकर देश की सेवा करना चाहता है. 14 फरवरी को उसका जन्मदिन था और उसी दिन पिता शहीद हो गये. शहीद होने से पहले विजय ने बेटे को जन्मदिन की शुभकामना दी थी. शहीद के छोटे भाई का कहना है कि देश के प्रति विजय की कर्तव्यनिष्ठा लाजवाब थी. वह शुरू से ही सेना में जाना चाहते थे. छोटा भाई को विजय की शहादत पर गर्व है. और सरकार से आतंकियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग है.
सीएम रघुवर दास ने शहीद विजय की पत्नी से फोन पर बात की और कहा कि झारखंड सरकार उनके परिवार के साथ है. मुख्यमंत्री ने कहा कि विजय की शहादत पर झारखंड के हर नागरिक को गर्व है. झारखंड सरकार की तरफ से परिवार के लिए 10 लाख रुपया और एक नौकरी की घोषणा की गई है.

इनपुट- ओमप्रकाश

ये भी पढ़ें- पुलवामा आतंकी हमला: पत्नी बोलीं- विजय की शहादत पर गर्व है, लेकिन चार बच्चों का क्या होगा

पुलवामा आतंकी हमला: शहीद विजय की मां बोलीं- मेरे एक-एक आंसू का बदला ले सरकार
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading