रायडीह हत्याकांड: आरोपी बोला- बहन पर थी गलत नजर, देते थे गोली मारने की धमकी, फिर..
Gumla News in Hindi

रायडीह हत्याकांड: आरोपी बोला- बहन पर थी गलत नजर, देते थे गोली मारने की धमकी, फिर..
पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है.

सख्ती से पूछताछ में आरोपी ने अपना जुर्म कबूल कर लिया. पुलिस ने हत्या (Murder) में इस्तेमाल की गई टांगी भी बरामद कर ली है. 

  • Share this:
गुमला. झारखंड के गुमला जिला के चैनपुर अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी के नेतृत्व में बनाई गई एसआईटी की टीम ने रायडीह थाना क्षेत्र के चर्चित दोहरे हत्याकांड का पूरा खुलासा कर दिया है. एसडीओपी कुलदीप कुमार ने पूरी घटना की जानकारी प्रेस कांफ्रेंस में दी. उन्होंने बताया कि 27 अगस्त की रात नवागढ़ पतराटोली उपर खोर में भूतपूर्व सैनिक स्व.बरथुलोमी के दो बेटे प्रकाश बेक और जोसेफ बेक की टांगी मारकर निर्मम हत्या कर दी गयी थी. घटनास्थल का मुआयना करने के बाद एसपी हरदीप पी जनार्दनन के निर्देश पर एसडीपीओ  के नेतृत्व में स्पेशल इंनवेस्टिगेशन टीम का गठन किया गया.

एसडीओपी कुलदीप कुमार ने बताया कि टीम के सारे सदस्य जांच में जुट गए और वारदात के 48 घंटे के अंदर ही पूरे मामले का खुलास कर दिया. पुलिस ने आरोपी अभय तिर्की को हिरासत में ले लिया है. एसडीओपी का कहना है कि आरोपी काफी दिनों से पतराटोली में अपने जीजा लीबनू स कुजूर और दीदी नीलम कुजूर के यहां रहता था. जब कड़ाई से पुछताछ की गई तो अभय तिर्की ने दोनों भाई प्रकाश बेक और जोसेफ बेक  की हत्या में अपनी संलिप्तता स्वीकार कर ली.  हत्या की वजह पूछे जाने पर आरोपी अभय तिर्की ने बताया कि जोसेफ बेक से उसकी पुरानी दुश्मनी थी.

आरोपी ने बताई पूरी कहानी....



आरोपी के मुताबिक, जोसेफ बेक उसकी बहन के साथ गलत काम करना चाहता था. साथ ही वह हमेशा गोली मारने की धमकी भी दिया करता था. वह जब-जब जोसेफ को देखता था तो उसे गुस्सा आ जाता था. उसे मारने के लिए पहले दोस्ती की. फिर  27 अगस्त को उसके साथ पार्टी की और शराब पिलाई. दोनों भाई नशे की हालत में घर में जाकर सो गए. तब उसने रात में दरवाजा खोला और उनके घर के अंदर गया.
ये भी पढ़ें: छत्तीसगढ़ से जुड़ी प्रणब मुखर्जी की यादें, 2012 में नए मंत्रालय परिसर का किया था उद्घाटन

इसके बाद उसने टांगी से पहले जोसेफ को मारा. फिर उसने प्रकाश की भी टांगी मार कर हत्या कर दी. फिलहाल, पुलिस ने हत्या में प्रयुक्त टांगी भी बरामद की है. मालूम हो कि मृतक जोसेफ बेक पूर्व में हत्या के एक मामले में जेल जा चुका था.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading