लाइव टीवी

नक्सली दस्ता होने की सूचना पर चला सर्च ऑपरेशन, विस्फोटक समेत अन्य सामान बरामद

News18 Jharkhand
Updated: October 11, 2019, 11:37 AM IST
नक्सली दस्ता होने की सूचना पर चला सर्च ऑपरेशन, विस्फोटक समेत अन्य सामान बरामद
नक्सली सब जोनल कमांडर रविन्द्र गंझू की तलाश में सर्च ऑपरेशन चलाया गया

अभियान एसपी बिजेन्द्र मिश्रा ने बताया कि सब जोनल कमांडर रविन्द्र गंझू (Naxal Commander Ravindra Ganjhu) अपने दस्ते के साथ किसी घटना को अंजाम देने की फिराक में था. लेकिन पुलिस (Police) को इसकी गुप्त सूचना मिल गई. जिसके बाद सर्च ऑपरेशन (Search Operation) चलाया गया.

  • Share this:
गुमला. पुलिस (Police) को भाकपा माओवादियों (Naxal) के खिलाफ बड़ी सफलता मिली. सर्च ऑपरेशन (Search Operation) के दौरान भारी मात्रा में विस्फोटक (Explosive) बरामद हुए. पुलिस को दक्षिणी कोयल शंख के सब जोनल कमांडर रविन्द्र गंझू की बिशुनपुर के जान्हू पाठ में मौजूदगी की सूचना मिली. जिसके बाद एसपी अभियान बिजेन्द्र मिश्रा और सीआरपीएफ 158 बटालियन के इंस्पेक्टर गौरव मनाली के नेतृत्व में सर्च ऑपरेशन चलाया गया. इसी क्रम में सुरक्षाबलों को 9 इलेक्ट्रिक डेटोनेटर्स, 40 नॉन इलेक्ट्रिक डेटोनेटर्स, कॉरडेक्स तार, सेफ्टी फ्यूज, एक्सप्लोसिव जिलेटिन स्टीक्स पावर जेल, एक्सप्लोसिव अमोनियम नाइट्रेट और स्टील कन्टेनर बरामद हुए.

सर्च ऑपरेशन के चलते विस्फोटक छोड़कर भागे नक्सली

अभियान एसपी बिजेन्द्र मिश्रा ने बताया कि सब जोनल कमांडर रविन्द्र गंझू अपने दस्ते के साथ किसी घटना को अंजाम देने की फिराक में था. लेकिन पुलिस को इसकी गुप्त सूचना मिल गई. जिसके बाद सर्च ऑपरेशन चलाया गया. पुलिस के आने की सूचना पर नक्सली सामान छोड़कर जंगल के रास्ते लोहरदगा भाग गये.

गौरतलब है कि चैनपुर थानाक्षेत्र के छिछवानी पंचायत के लोरम्बा गांव में बीते शनिवार को माओवादियों ने बृजमोहन सिंह की हत्या कर दी. इससे इलाके में दहशत फैल गई. बता दें कि माओवादी एक बार फिर अपना पैर पसारने के लिए चैनपुर और बिशुनपुर इलाके में रेकी कर रहे हैं.

रिपोर्ट- सुशील कुमार

ये भी पढ़ें- घर में महिला को बंधक बनाकर 10 लाख रुपये के गहने और नकदी लूटे

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए गुमला से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 11, 2019, 11:34 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...