केंद्र और राज्य में विकास की सरकार है- राज्यमंत्री सुदर्शन भगत

मला के सिसई प्रखंड के मुरगु में कोयल नदी पर आठ करोड़ की लागत से बने पुल का उदघाटन केंद्रीय राज्यमंत्री सुदर्शन भगत ने किया. इस अवसर पर इलाके के विधायक सह विधानसभा अध्यक्ष दिनेश उरांव सहित कई लोग मौजूद रहे.

News18 Jharkhand
Updated: March 2, 2019, 1:55 PM IST
News18 Jharkhand
Updated: March 2, 2019, 1:55 PM IST
झारखंड के जिला गुमला के सिसई प्रखंड के मुरगु में कोयल नदी पर आठ करोड़ की लागत से बने पुल का उदघाटन केंद्रीय राज्यमंत्री सुदर्शन भगत ने किया. इस अवसर पर इलाके के विधायक सह विधानसभा अध्यक्ष दिनेश उरांव सहित कई लोग मौजूद रहे, इस दौरान उन्होंने मेसो विभाग की करोड़ों की योजनाओं का भी शिलान्यास किया जिससे स्थानीय लोगों में काफी खुशी का माहौल बना हुआ था. इस पुल के बनने से इलाके के लोगों को गुमला जिला मुख्यालय आने के लिए साठ किमी. के स्थान पर महज बीस किमी. की दूरी तय करनी पड़ेगी.

आजादी के बाद से हीमुरगु गांव के लोगो द्वारा कोयल नदी पर पुल बनाने की मांग की जा रही थी लेकिन काफी दिनों तक इस ओर किसी ने ध्यान नहीं दिया, लेकिन केंद्रीय राज्यमंत्री सुदर्शन भगत व विधानसभा अध्यक्ष दिनेश उरांव की पहल से लोगों का यह सपना पूरा हो गया. केंद्रीय मंत्री सुदर्शन भगत ने कहा कि केंद्र व राज्य में हमारी सरकार विकास की सरकार है. हर गांव हर मुहल्ले में विकास कार्य हो रहा है, जो आदर्श गांव मुरगू में देखने को मिल रहा है. पुल के बनने से इलाके के लोगों में काफी खुशी का माहौल है.

वहीं राज्यमंत्री सुदर्शन भगत ने कहा की चुनाव के दौरान ही लोगों ने इस पुल की मांग रखी थी जो आज पूरा हो गई है. पुल बनने पर स्थानीय लोगों का कहना है कि उन्हें बरसात में नाव से नदी पार करनी पड़ता था जो काफी खतरनाक था, लेकिन पुल बनने ये दिक्कत खत्म हो जाएगी.

वहीं इस पुल के बनने से इलाके की महिलाओ में ज्यादा खुशी देखने को मिली, महिलाओ का मानना है की पुल नहीं होने से बीमार होने पर लोगों को अपनी जान इलाज के लिए समय पर अस्पताल ना पहुंचने के कारण जान गवानी पड़ती थी. महिलाओं की माने तो उनका गांव का विकास भी पुल के आभाव के कारण बाधित था जिससे उन्हें काफी परेशानी हो रही थी लेकिन सरकार ने पुल बनवाकर उन्हें काफी राहत दी है.

( गुमला से सुशील की रिपोर्ट )

यह भी पढ़ें- पुल बनने के बाद बदली गुमला के इन गांवों की तस्वीर

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडे

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए गुमला से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 2, 2019, 1:55 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...