होम /न्यूज /झारखंड /डांस करने से मना किया तो शिक्षक ने 13 बच्चों की पीठ पर तोड़ दी 4 लाठियां...

डांस करने से मना किया तो शिक्षक ने 13 बच्चों की पीठ पर तोड़ दी 4 लाठियां...

बीडीओ ने इस मामले में टीम गठित कर जांच कराने का भरोसा दिलाया है. (सांकेतिक तस्वीर)

बीडीओ ने इस मामले में टीम गठित कर जांच कराने का भरोसा दिलाया है. (सांकेतिक तस्वीर)

शिक्षक की मार से चोटिल विद्यार्थी कमर राजा खान ने बताया कि शिक्षक विकास उर्फ श्रील कुजूर ने उन्हें डांस करने के लिए कह ...अधिक पढ़ें

रिपोर्ट- रुपेश भगत

गुमला. झारखंड के गुमला जिले के चैनपुर प्रखंड स्थित संत माइकल इंग्लिश मीडियम स्कूल के शिक्षक की पिटाई से 13 छात्र घायल हो गये. सभी छात्रों का सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र चैनपुर में इलाज कराया गया. शिक्षक के द्वारा छात्रों की पिटाई की सूचना जब अभिभावकों को मिली तो वे आग बबूला हो गए और शिक्षक के खिलाफ चैनपुर प्रखंड विकास पदाधिकारी के पास शिकायत की. साथ ही चैनपुर थाने में भी लिखित आवेदन दिया गया. और शिक्षक के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की गई.

शिक्षक की मार से चोटिल विद्यार्थी कमर राजा खान ने बताया कि शिक्षक विकास उर्फ श्रील कुजूर ने उन्हें डांस करने के लिए कह रहा था, लेकिन उनलोगों ने डांस करने से मना किया. जिसके बाद दरवाजा बंद शिक्षक ने उन्हें बेरहमी से पीटा. इस दौरान बच्चों की पीठ पर आरोपी ने चार लाठियां तोड़ दीं.

घायल छात्र के मुताबिक जब इसकी शिकायत उन्होंने हेडमास्टर हेंड्री कुल्लू से की तो प्रिंसिपल ने शिक्षक को इन बच्चों को और पीटने को कहा. पिटाई से घायल छात्र कमर राजा खान, शाश्वत कुजूर, सुमित कुमार जैसवाल समेत 13 बच्चों की शिक्षक द्वारा बेरहमी से मारपीट किए जाने के बाद स्कूल में पढ़ने वाले अन्य बच्चे भी भयभीत हैं. वे अभिभावकों से उस स्कूल में नहीं पढ़ाने की बात कह रहे हैं. कई बच्चे तो डर के साए में स्कूल जा रहे हैं.

इस मामले में घायल छात्र के पिता विजय जयसवाल का कहना है कि हमलोग बच्चों को स्कूल में शिक्षा ग्रहण करने के लिए भेजते हैं, ना कि जानवर की तरह मार खाने के लिए. आज के समय में जानवर को भी इतनी बेरहमी से नहीं पीटा जाता है, फिर ये लोग मासूम बच्चे हैं.

इस संबंध में प्रखंड विकास पदाधिकारी डॉ शिशिर कुमार सिंह ने कहा कि विद्यालय के 13 छात्रों के साथ शिक्षक के द्वारा मारपीट की गई है. इस मामले में एक जांच टीम का गठन किया जाएगा. जांच टीम के रिपोर्ट पर आगे की कार्रवाई की जाएगी.

Tags: Gumla news, Jharkhand news

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें