• Home
  • »
  • News
  • »
  • jharkhand
  • »
  • एक ही परिवार के तीन लोगों की टांगी से काटकर हत्या, सोने के कारण मासूम बच्चों की बची जान

एक ही परिवार के तीन लोगों की टांगी से काटकर हत्या, सोने के कारण मासूम बच्चों की बची जान

झारखंड के गुमला में एक ही परिवार के तीन लोगों की हत्या (प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर)

झारखंड के गुमला में एक ही परिवार के तीन लोगों की हत्या (प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर)

Gumla Turiple Murder: झारखंड के गुमला में इस घटना को डायन बिसाहिन के आरोप में अंजाम दिया गया. इस मामले में पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है, साथ ही वारदात को अंजाम देने वाले टांगी को भी जब्त कर लिया है.

  • Share this:

    रिपोर्ट- रूपेश कुमार

    गुमला. बड़ी खबर झारखंड के गुमला से है जहां सदर थाना क्षेत्र के लूटो गांव में अंधविश्वास में डायन- बिसाही (Dayan Bisahi) का आरोप लगाकर एक ही परिवार के तीन लोगों की टांगी से काटकर निर्मम (Brutal Murder) हत्या कर दी गई. बताया जाता है की लूटो के 55 वर्षीय बंधन उरांव, 50 वर्षीय उसकी पत्नी सोमारी देवी व 40 वर्षीय बहू बासमनी देवी की हत्या उसके ही रिश्तेदारों ने शनिवार की देर रात को कर दी.

    हत्या की इस वारदात को अंजाम देने के बाद सभी फरार हो गए, हालांकि देर रात में दोनों आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया, वहीं हत्या में प्रयुक्त टांगी भी पुलिस ने बरामद कर ली है. घटना की सूचना मिलने पर सदर एसडीपीओ मनीष चंद लाल और थानेदार मनोज कुमार दलबल के साथ घटना स्थल पहुंचे और शव को कब्जे में लेकर थाना ले आए.

    घटना के विषय में सदर एसडीपीओ मनीष चंद्र लाल ने बताया कि हत्या के पीछे मृतक बंधन के दो भतीजे बिपता उरांव व जुलू उरांव का हाथ है. पुलिस ने दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया. बताया जाता है कि बंधन की पत्नी सोमारी झाड़ फूंक और ओझा गुणी का भी काम करती थी. इसी से डायन बिसाही मामले में आपसी विवाद के कारण यह हत्या की गई है. पुलिस फिलहाल सभी आरोपियों से पूछताछ कर रही है.

    जानकारी के मुताबिक मृतक बंधन परिवार के साथ शनिवार की शाम को खेत से घर लौटा था जिसके बाद उसकी बहू बासमुनि खाना परोस रही थी. इसी दौरान दोनों आरोपी बिपता उरांव व जलु उरांव ने बंधन उरांव व उनकी पत्नी को टांगी से वार कर मौत के घाट उतार दिया. चीखने की आवाज सुनकर बहू बासमुनि निकली तो उसे भी मौत के घाट उतार दिया गया. बताया जाता है कि बहु बासमुनी का पति बालकिशुन चेन्नई में मजदूरी करता है. घटना के समय मृतक सहित परिवार में तीन सदस्यों के अलावे दो मासूम बच्चे बांसमुनि के 6 वर्षीय ज्ञानी व 3 वर्षीय ज्ञान घर में सो रहे थे.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज