स्कूली बच्चों ने हेलमेट पहनकर निकाली यातायात जागरूकता रैली
Gumla News in Hindi

स्कूली बच्चों ने हेलमेट पहनकर निकाली यातायात जागरूकता रैली
स्कूली बच्चों ने हेलमेट पहनकर निकाली शहर में यातायात जागरूकता रैली

गुमला जिले में आए दिन हो रही सड़क दुर्घटनाओं को लेकर इस भीषण गर्मी में केंद्र और राज्य सरकार के साथ न्यायालय के निर्देश पर स्कूली बच्चों ने शहर में जागरूकता रैली निकाली.

  • Share this:
झारखंड के गुमला जिले में आए दिन हो रही सड़क दुर्घटनाओं को लेकर इस भीषण गर्मी में स्कूली बच्चों ने सिर पर हेलमेट पहनकर शहर में जागरूकता रैली निकाली. आपको बता दें कि केंद्र और राज्य सरकार के साथ न्यायालय के निर्देश पर स्कूली बच्चों द्वारा यह जागरूकता रैली निकाली गई. सड़क दुर्घटनाओं के रोकथाम के मद्देनजर लोगों को जागरूक करने के उद्देश्य से बच्चों ने इस चिलचिलाती धूप और भीषण गर्मी के बीच में लोगों को सड़क दुर्घटना में होने वाली मौत से बचने को लेकर जागरूक किया.

अक्सर लोग सड़क पर वाहन चलाते समय अपनी थोड़ी सी लापरवाही के कारण अकाल ही मौत के मुंह में समा जाते हैं. इन्हीं होने वाली मौत पर रोक लगाने के लिए बच्चों ने पूरे गुमला शहर में जागरूकता रैली निकाली थी.

इस दौरान बच्चों ने लोगों को दो पहिया वाहन चलाते समय सिर पर हेलमेट और कार चालकों को सीट बेल्ट पहनकर कार ड्राइव करने की अपील की. इस दौरान बच्चों ने ट्रैफिक नियमों का पालन करने के साथ साथ कम उम्र में लोगों को मोटरसाइकिल न देने की अपील की. ताकि सड़क पर हो रही मौत को रोका जा सके.



वहीं बच्चों द्वारा निकाली गई इस जागरूकता रैली की आम लोगो ने भी खूब सराहना की. साथ ही बच्चों के इस कठिन मेहनत से लोगों में जागरुकता आने की संभावना व्यक्त की है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading