बड़े भाई को खोजने नदी में उतरा छोटा भाई, बाढ़ की चपेट में आने से दोनों की मौत
Gumla News in Hindi

बड़े भाई को खोजने नदी में उतरा छोटा भाई, बाढ़ की चपेट में आने से दोनों की मौत
दो सगे भाइयों की मौत से गांव में मातम पसर गया

गुमला के घाघरा प्रखंड में नदी में आई बाढ़ (Flood) की चपेट में आने से दो सगे भाइयों की मौत हो गई. एक दिन बाद दोनों के शव एनडीआरएफ (NDRF) की टीम ने बरामद किये.

  • Share this:
गुमला. झारखंड के गुमला (Gumla) जिले के घाघरा प्रखंड में अड़ीया नदी में डूबने से दो सगे भाइयों की मौत हो गई. ग्रामीणों की मदद से एनडीआरएफ (NDRF) की टीम ने एक दिन बाद नदी से दोनों शव बरामद किये. मृतक बिहारी उरांव और शंकर उरांव देवाकी कुसुम टोला के रहने वाले थे. दोनों की नदी की तेज धार में बह गये.

बड़े भाई को खोजने के क्रम में छोटा भाई भी डूबा 

जानकारी के मुताबिक सोमवार को शंकर उरांव अपने पांच साथियों के साथ घाघरा बाजार घुमने गया था. बाजार से घर लौटने के क्रम में रास्ते में शंकर नदी से पूजा के लिए बालू लेने चला गया. लेकिन जैसे ही वह नदी में उतरा, बाढ़ ने उसे अपनी चपेट में ले लिया. कुछ देर बाद जब वह नदी से वापस नहीं आया, तो साथी उनकी तलाश में नदी की ओर गये. लेकिन शंकर का पता नहीं चला. साथियों ने इसकी सूचना घाघरा में भाई बिहारी उरांव को दी. बिहारी घटनास्थल पर पहुंचकर भाई को तलाशने लगा. जैसे ही वह भी नदी में उतरा, बाढ़ की चपेट में आ गया.



सेना से रिटायर था छोटा भाई
पुलिस को घटना की सूचना दी गई. पुलिस ने ग्रामीणों की मदद से दोनों भाइयों को खोजने का प्रयास किया. लेकिन रात होने के कारण पता नहीं चला. मंगलवार को एनडीआरएफ की टीम घटनास्थल पर पहुंची. टीम ने घटनास्थल से 50 मीटर की दूरी पर एक भाई का शव बरामद किया. थोड़ी देर बाद उसी जगह से दूसरे भाई का भी शव बरामद हुआ. पुलिस ने दोनों शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया. मृतक बिहारी उरांव सेना से रिटायर था. दोनों भाइयों की मौत से परिजन का रो-रो कर बुरा हाल था. वहीं पूरे गांव में शोक का माहौल है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज