गुमला की दो बेटियों की गुहार-डीसी अंकल मेरे लिए पढ़ाई की व्यवस्था करा दो
Gumla News in Hindi

गुमला की दो बेटियों की गुहार-डीसी अंकल मेरे लिए पढ़ाई की व्यवस्था करा दो
बेटियों ने लगाई डीसी से शिक्षा की गुहार

डीसी ने बच्चियों का आवेदन लेकर शिक्षा विभाग को उचित कार्रवाई करने के लिए कह दिया है

  • Share this:
गुमला की दो बेटियों ने जिले के उपायुक्त से पढ़ाई को लेकर गुहार लगाई है. इनमें से एक बच्ची अनाथ की जिंदगी जी रही है, जबकि दूसरी पिता की मौत हो जाने के कारण घर की आर्थिक तंगी से पढ़ नहीं पा रही.

पहली बच्ची सदर थाना क्षेत्र के जोड़ा डाड़ गांव की है, जिसे लेकर आये सामाजिक कार्यकर्ता सतीष की माने तो बच्ची के पिता की मौत हो जाने के बाद मां लम्बे समय से लापता है. मासी किसी प्रकार उसे अपने पास रख रही थी, लेकिन अब वह भी उसकी पढ़ाई-लिखाई करवाने में असमर्थ है.

मासी रश्मि की माने तो आर्थिक तंगी के कारण उसे दिक्कत हो रही है. वहीं दूसरी बच्ची की मां की माने तो उसके पति की मौत के बाद सात बच्चियों का लालन-पालन करने में उसे काफी दिक्कत हो रहा है, इसलिए वो बच्ची की नहीं पढ़ा पा रही. इसलिए इनकी पढ़ाई की व्यवस्था के लिए डीसी से गुहार लगाने आयी है.



दोनों बच्चियां पढ़ना चाहती है. दोनों की माने तो वे पढ़ाई कर जीवन में कुछ करना चाहती हैं, लेकिन उनके पिता नहीं होने के कारण उन्हें दिक्कत हो रही है. ऐसे में अगर उनका नामांकन कस्तुरबा बालिका आवासीय विधालय में हो जाता, तो बेहतर होगा.
डीसी ने फिलहाल इन बच्चियों का आवेदन लेकर शिक्षा विभाग को उचित कार्रवाई करने के लिए कह दिया है. लेकिन बेटी पढ़ाओ, बेटी बचाओ अभियान का क्या, जो इन्हें अब तक शिक्षा व्यवस्था मुहैया नहीं करवा पाया.

 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज