Lockdown: क्या आपने देखी गुमला के सब्जी बाजार की ये तस्वीर, जिसकी हर तरफ हो रही तारीफ
Gumla News in Hindi

Lockdown: क्या आपने देखी गुमला के सब्जी बाजार की ये तस्वीर, जिसकी हर तरफ हो रही तारीफ
गुमला के अल्बर्ट एक्का स्टेडियम में लगने वाले सब्जी बाजार की चौतरफा प्रशंसा हो रही है.

डीसी शशि रंजन ने कहा कि दुकानों के लिए निशान लगाए गए हैं. दो दुकानों के बीच फासला रखा गया है. अब यहां लोग सोशल डिस्टेंसिंग (Social Distancing) का पालन करते हुए सब्जी खरीदते हैं.

  • Share this:
गुमला. झारखंड के गुमला शहर के परमवीर अल्बर्ट एक्का स्टेडियम में लगने वाले सब्जी बाजार (Vegetable Market) की तस्वीर की चौतरफा प्रशंसा हो रही है. कोरोना वायरस (COVID-19) की रोकथाम को लेकर लागू लॉकडाउन (Lockdown) के बीच ड्रोन से ली गई बाजार की बेहद खूबसूरत तस्वीर शुक्रवार को सामने आई. डीसी गुमला ने इसे अपने टि्वटर हैंडल पर शेयर किया. इसके बाद मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन (Hemant Soren) ने भी टि्वटर पर बाजार की तारीफ की. स्टेडियम में सब्जी बाजार लगाने के पुलिस-प्रशासन के आइडिया की सभी तारीफ कर रहे हैं.

दुकान लगाने के लिए हैं मार्क 

डीसी डीसी शशि रंजन ने कहा कि पहले शहर में दो-तीन स्थानों पर ही सब्जी बाजार लगते थे. इसके चलते वहां काफी भीड़ जुटती थी. भीड़ को कंट्रोल करने में प्रशासन को परेशानी आ रही थी. साथ ही लोग सोशल डिस्टेंसिंग भी नहीं रख पा रहे थे. लिहाजा एसपी एवं अन्य पदाधिकारियों के साथ बैठक में अल्बर्ट एक्का स्टेडियम सहित दूसरे स्थानों को चिह्नित कर सब्जी बाजार लगाने का फैसला लिया गया. स्टेडियम में दुकानों के लिए मार्क किए गए हैं. दो दुकानों के बीच फासला रखा गया है. अब यहां लोग सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए सब्जी खरीदते हैं.



गुमला के अल्बर्ट एक्का स्टेडियम स्थित सब्जी बाजार की ड्रोन से ली गई तस्वीर
गुमला के अल्बर्ट एक्का स्टेडियम स्थित सब्जी बाजार की ड्रोन से ली गई तस्वीर.

ग्राहक और दुकानदार रखते हैं सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान

एसपी एचपी जनार्दनन ने कहा कि वैसे तो लोग खुद सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कर रहे हैं. फिर भी बाजारों में पुलिसबल तैनात है, ताकि लॉकडाउन का पालन नहीं करने वालों पर नजर रखी जा सके. एसडीएम मनीष कुमार ने कहा कि सब्जी बाजार में लॉकडाउन के निर्देशों का पालन हो, इसके लिए दुकानदारों के बीच प्रतियोगिता का भी आयोजन किया जाता है. जो दुकानदार सब्जी बेचने के दौरान सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान खुद रखता है और ग्राहकों से भी इसका पालन करवाता है, उन्हें सम्मानित किया जाता है.

बहरहाल, लॉकडाउन के बीच गुमला जिला प्रशासन की इस पहल की दुकानदार और स्थानीय लोग तारीफ कर रहे हैं. उनकी मानें तो स्टेडियम में काफी जगह होने के कारण आसानी से सोशल डिस्टेंसिंग मेंटेन हो जाता है. साथ ही सब्जियों की खरीद और बिक्री में भी आसानी होती है.

रिपोर्ट- सुशील कुमार

ये भी पढ़ें- मंत्री आलमगीर आलम बोले- झारखंड में अभी दुकानों को छूट देना सही नहीं होगा
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज