Home /News /jharkhand /

गुमला में जंगली हाथियों का आतंक जारी, 10 दिन के अंदर तीसरे किसान की ली जान

गुमला में जंगली हाथियों का आतंक जारी, 10 दिन के अंदर तीसरे किसान की ली जान

गुमला में जंगली हाथी के आतंक का शिकार हुए परिवार को मुआवजा देते अधिकारी

गुमला में जंगली हाथी के आतंक का शिकार हुए परिवार को मुआवजा देते अधिकारी

Terror Of Wild Elephant: जंगली हाथियों के उत्पात का ताजा मामला झारखंड के गुमला जिला से है. जिले के भरनो प्रखण्ड के रायकेरा जंगल मे जंगली हाथियों ने चेडगा उरांव को पटककर मार डाला. घटना की जानकारी गांव और परिवार के लोगों को अगले दिन लगी जब किसान की खोजबीन की गई.

अधिक पढ़ें ...

रिपोर्ट- रूपेश कुमार भगत

गुमला. झारखंड के गुमला जिला में में जंगली हाथियों का उत्पात (Wild Elephant Terror) लगातार जारी है. बीते 10 दिनों में जंगली हाथियों ने तीन लोगों की जान ले ली है लेकिन विभाग हाथियों को रोकने में नाकाम साबित हो रहा है. ताजा मामला गुमला (Gumla) जिला के भरनो प्रखण्ड का है जहां रायकेरा जंगल मे जंगली हाथियों ने चेडगा उरांव को पटककर मार डाला. घटना के संबंध में बताया जाता है कि मंगलवार को ही दोपहर 12:00 बजे के आसपास धान फसल कटाई में धान का फसल बांधने के लिए रायकेरा ग्राम निवासी  55 वर्षीय चेड़गा  उरांव रस्सी बनाने के लिए लरंग को काटने के लिए गांव से सटे रायकेरा जंगल गया हुआ था.

शाम तक वो घर नहीं आया तो परिजनों ने ग्रामीणों के साथ मिलकर उसकी खोजबीन शुरू की परंतु रात तक कुछ भी पता ना लगाया जा सका. अगले दिन सुबह में कुछ लोगों को जंगल के भीतरी भाग पर  उसकी साइकिल दिखाई पड़ी. जब लोगों ने वहां जाकर उसकी खोज की तो पाया कि उसकी साइकिल के कुछ दूरी पर उसके शरीर के हर अंग अनेकों जगह दूर-दूर तक बिखरे पड़े हुए हैं. इसकी सूचना तुरंत में मुखिया पंचू उरांव के साथ-साथ ग्रामीणों ने भरनो पुलिस को दी. भरनो पुलिस एएसआई योगेंद्र दास के नेतृत्व में वहां गई और शव को समेंटने के बाद पंचनामा के साथ दस्तावेज तैयार कर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल गुमला भेज दिया.

घटनास्थल पर ईएसआई योगेंद्र दास की टीम के साथ वन विभाग की ओर से वनपाल गुमला एंथोनी लकडा पहुंचे और मामले की जांच कर पीड़ित परिवार को वन विभाग की ओर से तत्कालीन सहायता राशि 25000 मुहैया कराया.

Tags: Elephants, Jharkhand news, Jharkhand News Live Today, Terror of elephants

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर