पानी की किल्लत से जनता परेशान, कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने किया पीएचईडी का घेराव
Gumla News in Hindi

पानी की किल्लत से जनता परेशान, कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने किया पीएचईडी का घेराव
...जब हाथ में बाल्टी और थाली लिए महिलाएं पहुंची पीएचईडी

स्थानीय महिला हेमावती लकड़ा का कहना है कि एक हफ्ते में सिर्फ 1-2 दिन ही पानी आता है

  • Share this:
झारखंड के गुमला जिले में शहरी जलापूर्ति योजना के आए दिन बाधित होने से परेशान कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने इसे लेकर सड़कों पर आंदोलन करना शुरू कर दिया है. इसी क्रम में कांग्रेस नेता रमेश चीनी के नेतृत्व में महिलाएं हाथ में बाल्टी और थाली लिए जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग (पीएचईडी) कार्यालय परिसर पहुंची. यहां महिलाओं ने कार्यपालक अभियंता का घेराव कर प्रशासन से निर्बाध पानी की आपूर्ति करने की मांग की है.

महिलाओं का मानना है कि अभी गर्मी की शुरुआत भी नहीं हुई कि पानी को लेकर इलाके में हाहाकार मचा गया है. उनका कहना है कि जब अभी पानी की यह स्थिति है तो गर्मी के दिनों में पानी को लेकर इलाके में क्या हाल होगा.

स्थानीय महिला हेमावती लकड़ा का कहना है कि एक हफ्ते में सिर्फ 1-2 दिन ही पानी आता है, जिससे उनकी परेशानी काफी बढ़ गई है. ऐसे में उन्होंने नियमित रूप से कम से कम 2-3 घंटे के लिए पानी सप्लाई की मांग की है. उन्होंने कहा कि न तो यहां बोरिंग है और ना ही कोई कुआं, जिससे उनकी पानी की समस्या का हल निकल सके. ऐसे में उनकी मांग पूरी न होने पर उन्होंने धरना प्रदर्शन करने की चेतावनी दी है.



वहीं कांग्रेस नेता रमेश चीनी ने कहा कि एक समय था, जब जिले में तीन टाइम पानी मिलता था. वहीं अब आबादी बढ़ने के साथ साथ पानी की किल्लत भी बढ़ती चली गई. आलम यह है कि अब तीन दिन में सिर्फ एक दिन ही पानी लोगों को मिल पाता है. इसी के विरोध में उन्होंने शुक्रवार को अपनी मांगों को लेकर पीएचईडी के संबंधित अधिकारी को ज्ञापन सौंपा है. वहीं मांग पूरी न होने पर कार्यालय में ताला जड़ने की चेतावनी दी है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज