झारखंड: पति की मौत के बाद महिला ने युवती से रचाई शादी, 8 साल से रह रहे साथ

नगर परिषद के लोगों ने दोनों को  हर संभव मदद का भरोसा दिलाया है.

नगर परिषद के लोगों ने दोनों को हर संभव मदद का भरोसा दिलाया है.

Gay Couple: युवती का कहना है कि वह महिला को पति मानती है और उसके नाम की सिंदूर माथे पर लगाती है. इतना ही नहीं मंगलसूत्र भी पहनती है. इस दांपत्य जीवन में दोनों खुश हैं.

  • Share this:
गुमला. झारखंड के गुमला (Gumla) में अनोखा मामला सामने आया. पति की मौत के बाद महिला ने युवती से शादी रचा ली. दोनों पिछले 8 साल से शहर के एक मोहल्ले में किराये के मकान में पति-पत्नी की तरह रह रहे हैं. इस अनोखी जोड़ी के बारे में खुलासा तब हुआ जब नगर परिषद के लोग सर्वे कर रहे थे. दोनों की माने तो उन्होंने साथ जीने-मरने की कसमें खाई हैं.

8 साल से रह रहे साथ

दोनों ने बताया कि उन्होंने 8 साल पहले घाघरा के हापामुनी मंदिर में शादी रचाई. इसके बाद से गुमला के बड़ाएक मुहल्ले में किराए के मकान में दंपति की तरह रह रहे हैं. गत शुक्रवार को सर्व के लिए नगर परिषद द्वारा लगाये गये कैंप में दोनों की मुलाकात सामुदायिक संगठनकर्ता विमला देवी से हुई. विमला देवी से बातचीत के दौरान ही इस समलैंगिक दंपति (Gay Couple) के बारे में पता चला. नगर परिषद के लोगों ने इनको आधारकार्ड के साथ-साथ अन्य सुविधा दिलाने का भरोसा दिलाया है.

एक शादी में दोनों की हुई थी मुलाकात 
महिला नेत्रहीन है. उसकी शादी रायडीह प्रखंड के केमटे लाटू गांव में हुई थी. उस समय उसकी एक आंख खराब थी. पति से उसे एक बेटी हुई. महिला ने बताया कि उसके पति की मौत साल 2012 में हो गई. जिसके बाद वह अपनी बेटी के साथ अकेले रहनी लगी. उसी साल गांव में एक शादी थी. उसी शादी में उसकी मुलाकात युवती के साथ हुई. फिर दोनों ने हमेशा-हमेशा के लिए साथ रहने का फैसला ले लिया. महिला के मुताबिक दोनों ने आपसी सहमति से साल 2012 में हापामुनी मंदिर में शादी रचा ली.

युवती का कहना है कि वह महिला को पति मानती है और उसके नाम की सिंदूर माथे पर लगाती है. इतना ही नहीं मंगलसूत्र भी पहनती है. इस दांपत्य जीवन में दोनों खुश हैं. दोनों मेहनत मजदूरी कर घर चलाते हैं. हालांकि कोरोना लॉकडाउन में दोनों को काफी परेशानी हुई.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज