Corona Update: झारखंड में कोरोना से 11वीं मौत, हजारीबाग में 47 साल के शख्स ने तोड़ा दम
Hazaribagh News in Hindi

Corona Update: झारखंड में कोरोना से 11वीं मौत, हजारीबाग में 47 साल के शख्स ने तोड़ा दम
झारखंड में कोरोना से 11वीं मौत 47 साल के शख्स की हुई है (सांकेतिक तस्वीर)

हजारीबाग (Hazaribagh) में कोरोना संक्रमित (Corona Infected) 47 वर्षीय व्यक्ति ने दम तोड़ा है. मृतक हजारीबाग जिले का ही रहने वाला था. और 14 जून को मुंबई (Mumbai) से अपने दो बेटों के साथ लौटा था.

  • Share this:
हजारीबाग. झारखंड में कोरोनावायरस (Coronavirus) से 11वीं मौत हुई है. हजारीबाग मेडिकल कॉलेज अस्प्ताल के आइसोलेशन वार्ड में मरीज (Corona Patient) की बुधवार को मौत (Die) हो गई थी. गुरुवार को उसकी कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. मृतक हाल में मुम्बई (Mumbai) से घर लौटा था. हजारीबाग (Hazaribagh) जिले में ये कोरोना से पहली मौत है.

जानकारी के मुताबिक कोरोना संक्रमित 47 वर्षीय व्यक्ति ने दम तोड़ा है. मृतक हजारीबाग जिले का ही रहने वाला था. और 14 जून को मुंबई से अपने दो बेटों के साथ लौटा था. मृतक मुंम्बई में टैक्सी ड्राइवर था. 15 जून को स्वास्थ्य जांच के बाद उसे एचएमसीएच के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कराया गया था. बुधवार को अचानक से उसे सांस लेने में तकलीफ हुई, जिसके बाद उसे ऑक्सीजन लगाया गया. लेकिन उसकी मौत हो गई.

ये भी पढ़ें- Rajya Sabha Election: झारखंड की 2 सीटों के लिए वोटिंग कल, कोरोना संक्रमण को देखते हुए 'मिरर बूथ' की व्यवस्था



मृतक का कोरोना टेस्ट अस्पताल में ही ट्रू नेट से किया गया था, जिसमें वह संक्रमित पाया गया. कन्फर्म करने के लिए उसके सैम्पल को टेस्ट के लिए रांची रिम्स भेजा गया, लेकिन रिपोर्ट आने से पहले ही बुधवार को उसकी मौत हो गई. गुरुवार को रिम्स से आई रिपोर्ट में भी वह कोरोना संक्रमित निकला. मृतक का दो पुत्र भी आइसोलेशन वार्ड में है. उनमें से एक में कोराना के लक्षण पाये गये हैं. उसका सैंपल टेस्ट के लिए रांची भेजा गया है.
मृतक का सरकार के दिशा निर्देश के मुताबिक जिला प्रशासन की देखरेख में अंतिम संस्कार किया जाएगा. उपायुक्त भुनवेश प्रताप के साथ-साथ हजारीबाग मेडिकल कॉलेज के सुप्रीटेंडेंट ने मौत की पुष्टि की है. साथ ही बताया है कि अंतिम संस्कार सरकार के दिशा निर्देश के मुताबिक की जाएगी. पोस्टमार्टम के बाद पोस्टमार्टम हाउस को भी सेनिटाइज किया जाएगा.

बुधवार को 25 वर्षीय महिला ने रिम्स में तोड़ा दम 

इससे पहले बुधवार को रांची के रिम्स में भर्ती 25 वर्षीय महिला की कोरोना संक्रमण से मौत हो गई. महिला टीबी की भी मरीज थी. और कुछ दिन पहले दिल्ली से झारखंड लौटी थी.

बता दें कि राज्य में अबतक कोरोना संक्रमण के 1895 मामले सामने आए हैं. इनमें से 1151 मरीज ठीक हो चुके हैं. फिलहाल राज्य में 734 एक्टिव केस हैं. (रिपोर्ट- राकेश)

 

 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading